टेस्ट सीरीज को लेकर BCCI ने इंग्लैंड से किया निवेदन, IPL शुरु कराने का इरादा

BCCI ने इंग्लैंड एवं Wales Cricket Board ( ECB ) से निवेदन करते हुए कहा है कि जो 5 टेस्ट मौचों की सीरीज होना है

नई दिल्ली: BCCI ने इंग्लैंड एवं Wales Cricket Board ( ECB ) से निवेदन करते हुए कहा है कि जो 5 टेस्ट मौचों की सीरीज होना है उसे एक सप्ताह पहले शुरू कर दें। ताकि उसे टी20 वर्ल्ड कप से पहले स्थगित हुए IPL को पूरा कराने का समय मिल सके। इस सीजन आईपीएल के 29 मैचों का ही आयोजन हो पाया था लेकिन इस लीग की कुछ टीमों के बायो बबल में Corona virus की एंट्री के बाद इसे स्थगित करना पड़ा।

BCCI ने ECB से कहा है कि वह 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को चार अगस्त की बजाए एक सप्ताह पहले शुरू कर दे। IPLमें इस सीजन के अभी 31 मैच होना बाकी हैं। BCCI से हालांकि किसी ने भी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है, जिसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और प्रसिद्ध क्रिकेट लेखक माइकल एथरटन ने ‘द टाइम्स’ में बताया है।

रिपोर्ट के मुताबिक स्थगित Indian Premier League को पूरा करने के लिए बीसीसीआई ने ईसीबी से टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को एक सप्ताह पहले कराने की संभावना के बारे में पूछा है.’ रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई इस बार इंग्लैंड में ही इस लीग का बाकी बचा हुआ कार्यक्रम पूरा कराना चाहता है। इंग्लैंड ने भी बीसीसीआई को यह प्रस्ताव भेजा है।

इसमें कहा गया है

इसमें कहा गया है, ‘संबंधित बोर्डों के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण क्रिकेट क्रार्यक्रम काफी प्रभावित हुआ है।’ भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पूरा होने के बाद छह सप्ताह के संभावित अंतराल को देख रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ यह मुकाबला साउथम्प्टन में 18-22 जून तक खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच नॉटिंगम (4 से 8 अगस्त) में खेला जाएगा. उसके बाद लॉर्ड्स ( 12-16 अगस्त ), लीड्स ( 25-29 अगस्त ), ओवल (2-6 सितंबर) और मैनचेस्टर (10-14 सितंबर) में होगा।

यह भी पढ़ें: बेहद कम किमत में लॉन्च हुआ लैपटॉप, फिचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

Related Articles