महिला टीम को सम्मानित करेगी BCCI, अब हर खिलाड़ी को मिलेंगे 50-50 लाख रुपए

0

नई दिल्ली| आईसीसी महिला विश्व कप का आज फाइनल मैच है। 12 साल बाद भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। फाइनल में भारतीय टीम का सामना मेजबान टीम इंग्लैंड से होना है। इससे पहले अपने दूसरे सेमीफाइनल में ‘मिताली सेना’ ने मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया 36 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। भारतीय टीम की इस शानदार परफॉरमेंस को देखते हुए BCCI टीम की हर मेम्बर को इनाम के रूप में 50-50 लाख रुपये और सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25-25 लाख रुपये देगा। BCCI ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

BCCI

BCCI कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने जारी किया बयान

भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया को मात देते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है और अब फाइनल में उसका मुकाबला रविवार को मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स मैदान पर है। BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने बयान में कहा, “BCCI टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपये और प्रत्योक सपोर्ट स्टाफ को 25 लाख रुपये देने का ऐलान करती है। हम उन्हें लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले फाइनल के लिए बधाई देते हैं।”

भारत ने इससे पहले 2005 में महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब आस्ट्रेलिया ने उसके विजेता बनने का ख्वाब तोड़ दिया था। बयान में BCCI के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके। खन्ना ने कहा, “BCCI महिला टीम की विश्व कप में की गई शानदार प्रदर्शन की सराहाना करती है जिसके दम पर वह फाइनल में पहुंची है। टीम में युवा प्रतिभा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है जिसमें कप्तान मिताली राज और झूलन गोस्वामी शामिल हैं। सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने छह बार की विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन हरफनमौला खेल दिखाया। दबाव में हरमनप्रीत की शानदार बल्लेबाजी टीम की जीत का कारण बनी।”

प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने भी टीम को बधाई दी है, “आईसीसी महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को मैं बधाई देता हूं। टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और लड़कियों ने कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में हर मैच के साथ अपने खेल को बेहतर किया है। मैं आश्वस्त हूं कि टीम आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करेगी और आने वाले वर्षो में कई लड़कियां खेल में अपना भविष्य बनाना चाहेंगी।”

loading...
शेयर करें