COA के अड़ियल रवैये से खफा हुआ BCCI, बोर्ड ने की गुप्त बैठक, उठाए 10 मुद्दे

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अड़ियल रवैये से तंग आकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब एकजुट हो गया है। सीओए द्वारा बीसीसीआइ में सीधे दखल से नाराज अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन सहित बोर्ड के 22 सदस्य शनिवार को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में इकठ्ठे हुए। जहां सीओए के कई फैसलों और बोर्ड के संविधान को ताक पर रखने जैसे 10 अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

bcci

इस बैठक में अलग अलग राज्यों के पदाधिकारियों और अयोग्य सदस्यों ने शिरकत की। इस बैठक में मुख्य रूप से बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरभ गांगुली मौजूद रहें।

बोर्ड की बैठक के दौरान पूर्व सचिव निरंजन शाह ने कहा कि सीओए बिना सलाह मशवरा लिए बगैर कैसे एकतरफा फैसला करा सकता है। बैठक में विशेष इस मुद्दे पर चर्चा हुई कि भारत में होने वाले धरेलू और द्विपक्षीय सीरीज से जुड़े मीडिया अधिकार है। वही डायना एडुल्जी और उनकी बहन बहरोज को एकतरफा लाभ देने पर भी सवाल उठाए गए।

बैठक में रिश्वत लेकर नियुक्ति के तरीकों पर भी सवाल उठाए गए। इसके अलावा एनसीए को लेकर लिए फैसलों पर सवालिया निशान लगाया गया है। इस पर जब सीओए प्रमुख विनोद राय से पूछा गया, तो उन्होंने कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया।

टेलीकांफ्रेंस के जरिए उपस्थित हुए पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण ने कहा, बैठक में मेरी अनुपस्थिति सबूत है कि मैं किसी गुट से नहीं जुड़ा हूं। मै इस समय रांची में हूं। लेकिन मई किसी के पक्ष में नहीं हुई। जो सच है मेरा उसको समर्थन है।

Related Articles