IPL
IPL

अगर Acer के यूज़र हैं तो हो जाएं सावधान ,पढ़ें पूरी खबर

ताइपे : हाल ही में आईटी टेक दिग्गज Acer पर एक साइबर अटैक हुआ है। हादसे के बाद जारी की गई ब्लीपिंग कंप्यूटर की एक रिपोर्ट की माने तो हैकर्स ने कंपनी से डाटा के बदले 50 मिलियन फिरौती की मांग की है। रिपोर्ट के अनुसार REvil नाम के हैकर ने इस हमले की ज़िम्मेदारी लेते हुए हैकिंग के सबूत के तौर पर कुछ डाटा पब्लिक भी कर दिया है।

कई मशहूर हस्तिओं को भी किया है हैक

आप को बताते चलें की ये गैंग पहले भी ऐसी कई वारदात कर कई मशहूर हस्तिओं को अपना शिकार बना चुका है। इस तरह की हैकिंग में डाटा को हैकर एनक्रिप्ट(LOCK ) कर देते हैं जिसे फिरौती देने के बाद ही एक्सेस किया जा सकता है। जानकारों ने बातचीत में बताया की कि इस साइबर हमले में यूज़र्स का वही डाटा दांव पर है जो उन्होंने कंपनी को शेयर किया होगा जैसे उनका मोबाइल नंबर, नाम वगैरा। बाकि जो डाटा आप के अपने पर्सनल डिवाइस पर है उसे इस से कोई खतरा नहीं है।

Acer ने माना हुई चूक

इसी के मद्देनज़र कंपनी रिप्रेजेन्टेटिव ने दिए अपने बयान में कहा की हम अपनी सिक्योरिटी को लेकर बेहद सचेत हैं फिर भी ये बेहद बड़ी चूक है। हम अपनी डिजिटल  सिक्योरिटी को और बेहतर करने की पूरी कोशिश करेंगे ताकि कंपनी के यूज़र्स अनसेफ न फील करें। मसले की जाँच का हवाला दे कर उन्होंने इस से ज़्यादा बताने से इंकार कर दिया है।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र एटीएस के DIG ने किया दावा, मनसुख की मौत का मामला सुलझाया

 

Related Articles

Back to top button