सावधान: आरआरबी भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाले गरोह सक्रिय

0

नई दिल्ली। आरआरबी ‘Group C’  के 26,502 पदों पर भर्ती परीक्षा 9 अगस्त को आयोजित कर रहा है। भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे। आरआरबी परीक्षा नजदीक है ऐसे में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं। ये गिरोह लोगों से पैसा लेकर उन्हें नौकरी दिलाने का झासा देते हैं।

सीबीआई ने नौकरी दिलाने वाले एक गिरोह को धर दबोचा है जिसमें 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग रेलवे की फर्जी वेबसाइट बनाकर भर्ती प्रक्रिया संचालित कर रहे थे। इस गिरोह ने नौकरी दिलाने के नाम पर उम्मीदवारों से 3 से 5 लाख रुपये की ठगी की है।

नौकरी के नाम पर लोगों को झासा देकर ठगनें करने वाला ये गिरोह Railway Recruitment Control Board नाम की एक वेबसाइट चला रहा था। सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत 8 जगहों पर छापेमारी कर नकली डॉक्यूमेंट, मोबाइल फोन, बैंक एटीएम, RRB की मोहरें जब्त की हैं।सीबीआई ने संतोष सिंह, भीमा राव उर्फ किशोर, धमेंद्र कुमार सैनी उर्फ डीके, श्रीकांत गुप्ता उर्फ राहुल, नितिन सिंह उर्फ राजन, राजेश शर्मा, सोनी वर्मा और मनीष परमार (दिल्ली) को गिरफ्तार कर लिया है।

इन सभी आरोपियों को सीबीआई ने अदालत में पेश करने के बाद 26 जुलाई तक पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। रेलवे बोर्ड ने ग्रुप सी (ALP & Technician) के 26,502 पदों पर वैकेंसी निकाली थी। इसमें 17,673 पद Assistant loco Pilot और 8,829 पद Technician के हैं।

 

loading...
शेयर करें