इस वजह से October month में FPI ने भारतीय बाजार से निकाले 1,472 करोड़ रुपये

नई दिल्ली : इस कड़ी में डिपॉजिटरी के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी निवेशकों ने चालू महीने में अब तक कैपिटल मार्केट से 1,472 करोड़ रुपये निकाले हैं। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दे इसके पहले दो महीने में FPI ने जमकर इन्वेस्टमेंट की थी,जिसमे सितंबर में  बांड बाजार में 13,363 करोड़ रुपये और अगस्त में 14,376.2 करोड़ रुपये का निवेश किया था। हालाँकि October month में बांड बाजार से 1,698 करोड़ रुपये निकाल भी लिए गए।

October माह में रूपए में आई गिरावट है वजह

इस मसले पर जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के विजय कुमार का कहना है कि निवेशकों के रुख में यह बदलाव अक्टूबर में रुपये में आई गिरावट की वजह से है। अपने बयान में  कुमार ने आगे कहा कि सितंबर के पहले पखवाड़े में निवेशक बैंकिंग शेयरों में सेलिंग कर रहे थे और दूसरे पखवाड़े में उन्होंने खरीदारी की थी। सितंबर में पूरे महीने उन्होंने आईटी कंपनियों में सेलिंग की थी। आईटी कंपनियों में विप्रो, इन्फोसिस और माइंडट्री के अच्छे प्रदर्शन की वजह से आगे चलकर निवेशकों का इस सेक्टर में निवेश बढ़ाने की उम्मीद है।

वहीँ मॉर्निंगस्टार इंडिया के हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा कि जैसे जैसे बाजार अब तक ऑल-टाइम हाई को छू रहा है। इससे वैल्यूएशन भी बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने किया ऐसा जुर्म की हुए गिरफ्तार, जमानत पर बाहर

Related Articles