2022 चुनाव से पहले प्रियंका यूपी में डाला डेरा, लखनऊ को घेरा, कार्यकर्ताओं से लिया जायजा

लखनऊ: 2022 यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने व हौसला बढ़ाने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राज्य के पांच दिवसीय दौरे पर सोमवार को लखनऊ पहुंच चुकी। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मैराथन बैठकें करने की उम्मीद है।

प्रियंका के आगमन के एक दिन बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव से पहले जाति और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को संतुलित करने के लिए जितिन प्रसाद और छह अन्य को शामिल करके अपने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, “वह पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलेंगी और 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की चुनावी तैयारियों पर विचार-विमर्श करेंगी।”

राज्य की दूसरी यात्रा

जबकि इस महीने प्रियंका गांधी की राज्य की यह दूसरी यात्रा है, कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में अधिक बार देखी जाएंगी क्योंकि यह अब उनका स्थायी घर है। 9 सितंबर को शुरू हुई अपनी अंतिम यात्रा के दौरान, प्रियंका गोखले मार्ग स्थित कौल स्थित अपने आवास पर तीन दिनों के लिए राज्य में थीं। वह रायबरेली और अमेठी भी गईं, जहां उन्होंने तीन बच्चों के परिवारों से मुलाकात की, जिनकी दीवार गिरने से मौत हो गई थी। यह यात्रा 13 सितंबर को संपन्न हुई।

कांग्रेस ने की घोषणा

उस यात्रा के दौरान, कांग्रेस ने घोषणा की कि वह राज्य के चुनावों के लिए सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में 12,000 किलोमीटर की “प्रतिज्ञा यात्रा” शुरू करेगी।

Related Articles