दीवाली से पहले लड़की ने काबुल का भेजा गंगाजल, रामलला का हुआ अभिषेक

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अफगानिस्तान की एक लड़की द्वारा पवित्र काबुल नदी का भेजे गए जल को लेकर अयोध्या पहुंचकर श्रीराम जन्मभूमि पर पहुंचकर काबुल नदी के जल का ‘जल अभिषेक’ किया। सीएम योगी ने काबुल नदी का जल गंगाजल में मिलाकर उसे श्रीराम जन्मभूमि पर अर्पित किया। सीएम ने अफगानिस्तान में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा की कामना भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अयोध्या में मंदिर से जुड़ी अपनी समृद्ध धार्मिक भावना के तहत पानी भेजा था। उन्होंने कहा कि काबुल नदी के पानी को गंगाजल में मिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर राम मंदिर निर्माण स्थल पर डाला गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अयोध्या में मंदिर स्थल पर रामलला की पूजा-अर्चना की। अयोध्या के लिए रवाना होने से पहले सीएम आदित्यनाथ ने लखनऊ में कहा, “अफगानिस्तान की एक लड़की ने पीएम मोदी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर चढ़ाने के लिए काबुल नदी का पानी भेजा था। उसी के अनुसार मैं अयोध्या जा रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “उस दृष्टिकोण से, मैं इस घटना (दीपोत्सव) में भी उस भावना को जोड़ने के लिए विशेष रूप से वहां जा रहा हूं।” इससे पहले आज, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में ‘प्रतिज्ञा रैली’ को संबोधित किया

 

Related Articles