Canada जाने से पहले जान लीजिये नई गाइडलाइंस, ये हुए बदलाव

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बाहर से आने वाले यात्रियों को लेकर कहा है कि आने वाले सभी हवाई यात्रियों को क्‍वारंटीन रहना पड़ेगा

नई दिल्‍ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ( Justin Trudeau ) ने बाहर से आने वाले यात्रियों को लेकर कहा है कि आने वाले सभी हवाई यात्रियों को क्‍वारंटीन रहना पड़ेगा और उन्हें कोरोना टेस्ट कराने के बाद उसकी रिपोर्ट आने तक होटल में रहना होगा यह प्रक्रिया 22 फरवरी से शुरू होगी ।

पहले भी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने नॉन एसेंशियल ( Non essential ) हवाई यात्रियों पर कड़े प्रतिबंध लागू किए जाने की बात कही थी। प्रधानमंत्री ट्रूडो ने ये घोषणा तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर की थी। वह पहले ही कोरोना के नए वेरिएंट से बचाव के सभी व्यवस्था को बेहतर करना चाहते है जिसको लेकर उन्होंने यह फैसला लिया है।

नागरिक सुरक्षा मंत्री बिल ब्‍लेयर ( Civil Defense Minister Bill Blair ) ने कहा कि ऐसे 5 प्रतिशत से भी कम लोग हैं, जो यहां किसी बहुत जरूरी काम से नहीं आए हैं। इन्‍होंने लैंड बॉर्डर क्रॉस किया था इसलिए हम जमीनी यात्रा करके आने वाले लोगों को होटल स्‍टे के लिए नहीं कह रहे। ऑर्डर ना ही उन्हें क्वारंटाइन कर रहे है। लेकिन हवाई यात्रा करके आ रहे है लोगो को होटल में स्टे करना अनिवार्य है।

सरकार के अधिकारियों ने कहा है कि जो लोग यूएस बॉर्डर से ज़मीनी यात्रा करके कनाडा पहुंचे है उनके लिए उन्हें आइसोलेट नहीं होना पड़ेगा लेकिन उन्हें अपनी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी जो महज़ तीन दिन पुरानी हो लेकिन कनाडा आने के बाद भी उनका टेस्ट होगा और 14 दिनो तक उन्हें घर या होटल में क्वारंटीन रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़े: क्यों मनाया जाता है Valentine’s Day जानिए इसके पीछे का इतिहास

Related Articles

Back to top button