घर से निकलने से पहले दिशा का रखें खास ध्यान, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

0

नई दिल्ली। सभी को कोई न कोई काम करने के लिए घर से निकलना ही पड़ता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि काम बनते नहीं, बल्कि अधूरे रह जाते हैं, या बिगड़ जाते हैं। इसका एक बड़ा कारण दिशा भी है। अगर आप ध्यान देकर सही दिशा में कदम नहीं बढ़ाएंगे, तो आपके काम हमेशा अधूरे ही रहेंगे। यही वजह है कि असफलता का सामना ना करना पडे़ इसलिए सही दिशा में निकलना चाहिए।

 

काम के सिलसिले में बाहर जाना हो तो दिन के अनुसार ख़ास दिशा में घर से निकले तो काम बन जाता है। बाहर काम में सफलता मिलती है। लकड़ी या दवाई के काम पर जाना हो, सरकारी नौकरी या विदेशी कंपनी में नौकरी हो तो घर से मंगलवार गुरुवार और शुक्रवार को पूर्व दिशा में निकालना चाहिए।

रविवार को पूर्व दिशा में जाना सही होता है। 8 कदम पूर्व दिशा में जाकर क्लॉकवाइस घूमकर जिधर जाना हो उधर चले जाना चाहिए इससे काम बनते हैं। पूर्व दिशा में जाना संभव ना हो, रास्ता ना निकलता हो तो एक पान खाकर निकले।

दिशा का ज्ञान ना हो तो परेशानी बढ़ती है, इसलिए दिशा का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। पूर्व, पश्चिम, उतर, दक्षिण दिशा का पता करके सही दिशा में निकलें। ऐसा करने से काम ज़रूर बनते हैं।

उत्तर दिशा में जाने से धन आता है

अगर आपको धन लेने या कमाने जाना हो, तो घर से उत्तर दिशा की ओर निकलें।

आपको पढ़ाई के लिए जाना हो, नौकरी -व्यापारी हो, शेयर बाज़ार में धन लगाते हों, तो उत्तर दिशा में जाना चाहिए है, और इस काम के लिए रविवार बुधवार गुरुवार और शुक्रवार शुभ होता है।

अगर आप उत्तर दिशा में नहीं जा पा रहे हैं तो पूर्व दिशा में जाएं और अगर रास्ता ना हो तो कोई मिठाई खा लें, छोटी इलायची साथ ले जाएं।

किस दिशा में निकलें
नया व्यापार शुरू करना हो या कोई नयी पढ़ाई हो तो सोमवार को पश्चिम दिशा में निकलें। अगर सोमवार को पश्चिम दिशा में नहीं जा पा रहे हैं, किसी और दिन जाना पड़ जाए तो अपने चेहरे को शीशे में देखकर निकलें।

कोई पुलिस, सेना या लड़ाई झगडे के सिलसिले में घर से निकालना हो तो मंगलवार को दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर निकलेँ और मंगलवार को नहीं जा पायेँ, किसी और दिशा में जाना हो तो धनिया खाकर जाएं।

loading...
शेयर करें