सोनिया से मुलाकात से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री ने की प्रशांत किशोर से चर्चा

कैप्टन के दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद किशोर कपूरथला हाउस पहुंचे। बैठक तीन घंटे तक चली जिसके बाद प्रशांत किशोर बिना मीडिया से बातचीत की और वहां से चले गए।

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से कुछ घंटे पहले मंगलवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कैबिनेट में फेरबदल और 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों जैसे मुद्दों पर सीएम के साथ बैठक का चर्चा की।

प्रशांत किशोर ने सीएम के सलाहकार पद से दिया था इस्तीफा

कैप्टन के दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद किशोर कपूरथला हाउस पहुंचे। बैठक तीन घंटे तक चली जिसके बाद प्रशांत किशोर बिना मीडिया से बातचीत की और वहां से चले गए। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने पिछले हफ्ते कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया था।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह आज कांग्रेस अध्यक्ष को पंजाब में बहुप्रतीक्षित कैबिनेट फेरबदल के बारे में जानकारी देंगे, साथ ही आज की बैठक में पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत का मुद्दा भी उठाया जा सकता है।

पंजाब की कांग्रेस इकाई में बदलाव के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोनिया गांधी से यह पहली मुलाकात होगी। यह बैठक महत्वपूर्ण बनी हुई है क्योंकि प्रशांत किशोर आगामी चुनावों में कांग्रेस के पुनरुद्धार की योजना पर काम कर रहे हैं।

पहले यह बैठक 12:30 बजे निर्धारित की गई थी, लेकिन बाद में इसे शाम 5 बजे के लिए टाल दिया गया। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के श्रीनगर दौरे के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है क्योंकि वह आज शाम तक दिल्ली वापस आ जाएंगे। पंजाब के सीएम के आज शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Kareena Kapoor ने दूसरे बेटे का नाम रखा ‘जहांगीर’, लोगों ने कहा- ‘अगला औरंगजेब या बाबर’

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles