प्री-बुकिंग शुरू होने से पहले ही वेबसाइट हुई क्रैश

ऩई दिल्ली।JIO फोन की प्री-बुकिंग शुरू होने से पहले ही जियो की साइट www.jio.com  ने काम करना बंद कर दिया है ।गुरुवार शाम 5.30 बजे से जियो फोन की प्री-बुकिंग शुरू होनी थी लेकिन वेबसाइट के क्रैश हो जाने के कारण यूजर्स फोन बुक नहीं कर पा रहे हैं । वहीं, my jio ऐप को भी एक बार में खोलने में सफलता नहीं मिल पा रही हैं। जियो के यूजर्स लगातार कोशिश में लगे हुए है।

क्या है कंपनी की रणनीति

आपको बताते चले कि फोन की बुकिंग के समय ग्राहक को  500 रुपये देने हैं और  डिलीवरी के समय बाकी के 1,000 रुपये देने होंगे और इसी के साथ कंपनी फोन के साथ एक सिम कार्ड भी दे रही है। रिलायंस जियो ने इसके लिए पहले आओ- पहले पाओ की नीति अपनाई है। लेकिन साइट के क्रैश होने की वजह से कस्टमर काफी हताश हो गए है। कंपनी की कोशश है हर हफ्ते 50 लाख डिवाइस उपलब्ध कराने की। लेकिन मांग बहुत ज़्यादा होने की वजह से डिवाइस की बढ़ोतरी भी की जा सकती है। आपको यह भी बता दे कि अब आप इस फोन को ऑफलाइन भी बुक कर  सकेंगे।

एसे होगी ऑफलाइऩ बुकिंग

इसकी ऑफलाइन बुकिंग करने के लिए किसी भी जियो स्टोर या रिटेलर के पास जाना होगा। इसके अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। आपको बताते चले कि एक आधार कार्ड से सिर्फ एक ही फोन लिया जा सकेगा। एक बार जब आप अपना आधार कार्ड दे देंगे तो यह जियो के ऑनलाइन डेटा में आ जाएगा और फिर पूरे देश में कहीं भी आधार कार्ड से दूसरा फोन बुक नहीं किया जा सकेगा।

 

 

Related Articles

Back to top button