टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले, इस खिलाड़ी ने ‘विराट’ को बताया झूठा

नई दिल्ली: टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर हैं। अभी हाल ही में टीम को एकदिवसीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। अब बारी टेस्ट सीरीज की है। विदेशी पिचों पर भारत का रिकॉर्ड कैसा हैं ये हमे बखूबी पता हैं। जब ही टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करती है। तो सबसे ज्यादा परेशान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टीम के बल्लेबाजो को करते है। गेंदबाजी से भी और अपने तीखे जुबान से भी,अभी सीरीज शुरू भी नहीं हुई है और उससे पहले ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी जुबान से बल्लेबाजों पर प्रहार करना शुरू कर दिया हैं।

विराट कोहली ने कहा था भारत को जीत मिलने पर ही उनका व्यक्तिगत स्कोर मायने रखता है

दरअसल, विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारत को जीत मिलने पर ही उनका व्यक्तिगत स्कोर मायने रखता है। इंग्लैंड के खिलाफ वह खेल का आनंद उठाना चाहेंगे।अपने फॉर्म को लेकर वह चिंतित नहीं हैं। कोहली के इस बयान के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कोहली को आड़े हाथ लिया।

एंडरसन ने विराट को बताया झूठा

एंडरसन ने कहा कि अगर विराट कोहली को लगता है कि पांच मैचों टेस्ट की सीरीज में व्यक्तिगत फॉर्म मायने नहीं रखेगी तो वह झूठ बोल रहे हैं। एंडरसन ने कहा, ‘यह कहकर कोहली अपने खराब प्रदर्शन से नजर चुराने का प्रयास कर रहे हैं। 2014 में कोहली को इंग्लैंड में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था। वह पांच टेस्ट में सिर्फ 134 रन ही बना पाए थे।’

कप्तान कोहली का प्रदर्शन रहा है काफी निराशाजनक

कप्तान कोहली भी खुद इस बात को मानते हैं कि पिछली बार उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड में विराट कोहली ने पाँच टेस्ट की 10 पारियों में सिर्फ 134 रन ही बना पाये हैं और उनका उच्चतम स्कोर 39 है। वहीं वनडे के रिकॉर्ड देखते हुए थोड़ी राहत मिलती है। उनका करियर औसत 58 है जबकि इंग्लैंड में उन्होंने 32 के औसत से रन बनाये हैं।

 

Related Articles