IPL
IPL

वोटिंग से पहले गोरखपुर में हुआ बवाल, प्रधान प्रत्याशी ने पूर्व प्रधान को मारी गोली

गोरखपुर: भयंकर कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदश में पंचायत चुनाव में पहले फेज की वोटिंग हो रही है। वोटिंग से ठीक पहले बीती रात गोरखपर में एक प्रधान पद प्रत्याशी ने दूसरे प्रधान पद प्रत्याशी को गोली मार दी। पहले दोनों गुटों में जमकर बवाल हुआ। मामला गोरखपुर के मिश्रौलिया गाँव का है जो खजनी थाने के अंतर्गत आता है। यहाँ जहां ग्राम प्रधान पद के दो कैंडिडेट्स के बीच बुधवार देर रात जमकर मारपीट हुई और 3 राउंड फायरिंग की गई।

पुलिस ने बताया, खजनी थाना क्षेत्र के महुआ डाबर पुलिस चौकी के अंतर्गत ग्राम सभा मिश्रौलिया में बुधवार रात करीब 10 बजे घटना हुई है। यहाँ वोट मांगने को लेकर ग्राम प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच किसी साथी ने 3 राउंड फायरिंग कर दी, जिसमें से एक गोली प्रधान पद प्रत्याशी और पूर्व प्रधान राघवेंद्र दुबे को लग गई। राघवेंद्र की उम्र 50 वर्ष है.

निवर्तमान ग्राम प्रधान शंभू यादव को हिरासत में

आनन-फानन में घायल प्रधान पद प्रत्याशी को मेडिकल कॉलेज लाकर भर्ती कर दिया गया, जहां इलाज चल रहा है। स्थिति नाजुक है। फिलहाल, पुलिस ने संदेह के आधार पर प्रधान पद के दूसरे प्रत्‍याशी निवर्तमान ग्राम प्रधान शंभू यादव को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ का जा रही है।

बताया जा रहा है कि निवर्तमान प्रधान शंभू यादव के समर्थक वोट मांग रहे थे। वह राघवेंद्र दुबे के एक समर्थक के घर पहुंचे, जहां पर नोकझोंक हुई। इसके बाद शंभू यादव के समर्थक बाइक छोड़कर चले गए. थोड़ी देर में किसी ने खबर दी कि बाइक में तोड़फोड़ की गई है। इसके बाद शंभू यादव और राघवेंद्र दुबे आमने-सामने आ गए।

दोनों प्रधान प्रत्याशियों के बीच मारपीट हो रही थी, तभी किसी ने 3 राउंड फायरिंग कर दी। इस दौरान एक गोली राघवेंद्र को लग गई और वह खून से लथपथ हो गए। आनन-फानन में उन्हें मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की गहन जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button