‘राजनीतिक नेता होने का मतलब यह नहीं है कि आप किसी को फॉर्च्यूनर से कुचल दें’

लखनऊ: लखीमपुर खीरी की घटना पर कटाक्ष करते हुए, उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि एक राजनीतिक नेता होने का मतलब यह नहीं है कि कोई फॉर्च्यूनर कार से किसी को कुचल दे। उनकी टिप्पणी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को काटने के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के आरोपों के बीच आई है। UP भाजपा प्रमुख लखनऊ में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे की राज्य कार्यकारिणी के उद्घाटन सत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

स्वतंत्र देव सिंह ने अजय मिश्रा पर किया कटाक्ष

सिंह ने कहा, “चुनाव किसी के आचरण के आधार पर जीता जाना चाहिए। राजनीति आपके समाज, आपके देश की सेवा करने के बारे में है। इसमें कोई जाति और धर्म शामिल नहीं है। एक राजनीतिक नेता होने का मतलब यह नहीं है कि आप लूटते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप नीचे उतरें फॉर्च्यूनर द्वारा कोई भी। हम इस पार्टी में गरीबों की सेवा करने के लिए हैं। राजनीति अंशकालिक नौकरी नहीं है,”

उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी सराहना करते हुए कहा, “गरीब पृष्ठभूमि के दो व्यक्ति भारत के प्रधान मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। PM मोदी ने गरीबों के लिए बैंक खाते खोले जब किसी ने परेशान नहीं किया। PM मोदी और योगी ने राज्य में 7 लाख घरों का निर्माण किया। क्या किसी ने वोट और धर्म के बारे में पूछा? PM मोदी के नेतृत्व में टीके दूसरे देशों में भेजे जा रहे हैं। गैस, बिजली कनेक्शन और शौचालय के माध्यम से लोगों का जीवन बदल रहा है जो उन्हें प्रदान किया जा रहा है ।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक दशक तक देश को लूटा। उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड का चेहरा छोड़ा, प्रमोशन के लिए मिले पैसे लौटाए

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles