बेलिंडा बेनसिच ने ओसाका को हराया, जोकोविक चोटिल होकर बाहर

0

गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका यहां महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच के खिलाफ हार के साथ अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ओसाका को 13वीं वरीय स्विस खिलाड़ी बेनसिच के खिलाफ सीधे सेटों में 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इस साल बेनसिच के खिलाफ तीन मैचों में यह ओसाका की तीसरी हार है।

क्वार्टर फाइनल में बेनसिच का सामना डोना वेकिच और जूलिया जार्जेस के बीच होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल के मुकाबले के विजेता से होगा। इस हार के साथ ही यह तय हो गया है कि आगामी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में ओसाका अपनी नंबर एक रैंकिंग एशलेग बार्टी को गंवा देंगी।

दूसरी सीड एश्ले बार्टी भी बाहर 
महिलाओं के एक उलटफेर में दूसरी सीड ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी हारकर बाहर हो गईं। महिला वर्ग के सबसे बड़े उलटफेर में दूसरी सीड बार्टी को 18वीं वरीय चीन की वांग कियांग ने एक घंटे 22 मिनट में 6-2, 6-4 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। चीनी खिलाड़ी बार्टी के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में एक भी सेट नहीं जीत पाई थी, लेकिन यहां उन्होंने मुकाबला ही अपने नाम कर लिया।

फेडरर-सेरेना क्वार्टरफाइनल में
20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। पांच बार के यूएस ओपन चैंपियन फेडरर ने अपना विजय अभियान बरकरार रखते हुए 15वीं सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन को मात्र एक घंटे 19 मिनट में 6-2, 6-2, 6-0 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया, जहां उनका मुकाबला बुलगारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनोर को दो घंटे पांच मिनट में 7-5, 6-3, 6-4 से हराया।

वांग का क्वार्टरफाइनल में आठवीं सीड अमेरिका की सेरेना विलियम्स से मुकाबला होगा, जिन्होंने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच को एक घंटे 32 मिनट में 6-3, 6-4 से हराया। पांचवीं सीड यूक्रेन की एलिना स्वीतोलिना ने 10वीं सीड अमेरिका की मेडिसन कीस को 7-5, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया। एक अन्य उलटफेर में तीसरी सीड चेकगणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा को ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने दो घंटे 20 मिनट में 6-7, 6-3, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाया। क्वार्टरफाइनल में स्वीतोलिना का कोंटा के साथ मुकाबला होगा। महिला वर्ग में इस तरह दूसरी सीड, तीसरी सीड और चौथी सीड खिलाड़ी बाहर हो चुकी हैं।

loading...
शेयर करें