कोरोना की चपेट में आए बेलिजे के प्रधानमंत्री, खुद को किया आइसोलेट

मध्य अमेरिकी देश बेलिजे के प्रधानमंत्री जॉन ब्रिसेनो की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वह अगले दो सप्ताह तक ‘सेल्फ आइसोलेशन’ में रहेंगे।

बेल्मोपन : कोरोना वायरस हर दिन किसी न किसी नामचीन हस्ती को अपनी चपेट में ले रहा है। फिर चाहे वह कोई मंत्री हो या प्रधानमंत्री और चाहे नेता हो या अभिनेता, कोरोना की रडार पर सभी हैं। इसी फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ चुका है और यह नाम मध्य अमेरिकी देश बेलिजे के प्रधानमंत्री जॉन ब्रिसेनो का है। उनकी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ब्रिसेनो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह अगले दो सप्ताह तक ‘सेल्फ आइसोलेशन’ में रहेंगे। सरकार ने संक्रमण से बचाव के लिए आम लोगों से नियमित मॉस्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। बेलिजे में अब तक कोरोना संक्रमण के 5180 से अधिक मामले सामने आये हैं और 116 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से दुनियाभर में 13.95 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुके है और इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ते हुए 5.91 करोड़ के पार हो गई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में अमेरिका पहले, भारत दूसरे और ब्राजील तीसरे स्थान पर स्थान पर है। वहीं इस संक्रमण से तेजी से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या के मामलों में भारत, ब्राजील और अमेरिका क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

 

Related Articles

Back to top button