टॉस के दौरान ही बेन स्टोक्स को मिली हैंड सैनिटाइज करने की सलाह, बदला-बदला था नजारा

0

England vs West Indies 1st Test: मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जब बुधवार से टेस्ट सीरीज शुरू हुई तो इसके साथ करीब चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली हो गई, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी की वजह से 13 मार्च के बाद कोई मैच नहीं खेला गया था। हालांकि, क्रिकेट की बहाली नए नियमों के साथ हुई है, जिसमें काफी कुछ बदलाव देखने को मिला है।

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखते हुए पहले तो स्टेडियम के स्टैंड्स खाली नजर आए, क्योंकि दर्शकों को आने की अनुमति नहीं हैं। वहीं, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टीम के कप्तान मैदान पर टॉस के लिए आए तो उनके साथ कोई टॉस प्रेजेंटर नहीं, सिर्फ मैच रेफरी थे, जो सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर खड़े हुए थे। टॉस के बाद थोड़ी सी चैट भी कैमरों के माध्यम से हुई, जिसे देखकर हर कोई हैरान था, क्योंकि ब्रॉडकास्टर्स ने ऐसा इंतजाम किया था।

बेन स्टोक्स ने सिक्का उछाला जो पिच पर गिरा, टॉस का नतीजा भी बेन स्टोक्स के पक्ष में गया। इस खुशी के चलते उन्होंने विपक्षी कप्तान जेसन होल्डर से हाथ मिलाने की कोशिश की, लेकिन बाद में उनको अहसास हुआ कि हाथ नहीं मिलाना है। इसके बाद वे बीच मैदान पर ही जमकर हंसने लगे, जबकि कैमरे के जरिए टॉस के बारे में बात कर रहे प्रेजेंटर ने कहा कि आपको अब हैंड सैनिटाइज करने होंगे। टॉस के बाद दोनों कप्तान के हाथ मिलाने की आदत सालों से चली आ रही है।

टॉस जीतने के बाद क्या चुनना है और क्यों चुनना है, इसके बारे में बात करने के लिए उनको कैमरे के सामने आना था, जिसमें एक स्पीकर लगा हुआ था। इस दौरान मैच प्रेजेंटर ने बेन स्टोक्स से कहा कि आपको ऐसा नहीं करना चाहिए था। आपको हैंड सैनिटाइज करने होंगे। खैर कोई बात नहीं, आप ये बताओ कि आप टॉस जीतकर क्या चुन रहे है और क्यों चुन रहे हो? इसके जवाब में बेन स्टोक्स ने कहा कि हम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे।

loading...
शेयर करें