Bengal Assembly Elections: बंगाल की धरती पर 5वीं परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी

पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह ने गंगासागर के कपिल मुनि आश्रम में पूजा की और नामखाना से 5वीं परिवर्तन यात्रा को झंडा दिखाकर रवाना किया

पश्चिम बंगाल: बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है। BJP पार्टी बंगाल चुनाव में जीत पाने के लिए लगातार रैलियों का आयोजन कर रहीं है। पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गंगासागर के कपिल मुनि आश्रम में पूजा की और नामखाना से 5वीं परिवर्तन यात्रा को झंडा दिखाकर ​रवाना किया।

नमामि गंगे कार्यक्रम

कपिल मुनि आश्रम में गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गंगोत्री से गंगासागर तक गंगा के शुद्धिकरण का नमामि गंगे कार्यक्रम चला है, मगर वो बंगाल आकर रूक जाता है। मुझे पूरा भरोसा है कि ​यहां भाजपा की सरकार बनेगी तब बंगाल से गंगासागर तक भी नमामि गंगे पूरा होगा।

बंगाल में टूरिस्ट स्पॉट

अमित शाह ने यह भी कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम ये सु​निश्चित करेंगे कि यहां केंद्र सरकार की पर्यटन की जितनी भी योजनाएं हैं उनको लागू करें और यहां उत्तरायण का जो मेला लगता है उसे बहुत बड़ा टूरिस्ट स्पॉट बनाएं।

गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में हुई राजनी​ति​क हिंसा में भाजपा के 130 से ज्यादा कार्यकर्ता मारे गए। ममता दीदी तृणमूल के गुंडों ने हमारे 130 कार्य​कर्ताओं को मार डाला है उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। बंगाल की धरती पर ताकत के साथ कमल खिलने वाला है।

यह भी पढ़ेटेलीकॉम सेक्टरों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र की बड़ी पहली, इतने हजार करोड़ योजना का ऐलान

‘सोनार बांग्ला’ बनाने की लड़ाई

दक्षिण 24 परगना में गृह मंत्री अमित शाह तंज कसते हुए कहा के भाजपा की लड़ाई बंगाल को ‘सोनार बांग्ला’ बनाने की लड़ाई है और ये हमारे बूथ के कार्यकर्ता और तृणमूल कांग्रेस के सिं​डिकेट के बीच की लड़ाई है। ये सिंडिकेट वाले आप तक आपका फायदा नहीं पहुंचने देते हैं। आपने ऊपर नरेंद्र मोदी की सरकार बनाई, एक बड़े इंजन को बंगाल के विकास के लिए दिल्ली में बैठाया, मगर यहां की सरकार उस इंजन को काम नहीं करने देती है।

हम इस क्षेत्र में मछुआरों के कल्याण के लिए ढेर सारी योजनाएं लाने वाले हैं। बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद किसान सम्मान निधि की ​तर्ज पर भाजपा करीब चार लाख मछुआरों को 6,000 रुपये की मछुआरा सम्मान निधि देगी। इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने नारायणपुर गांव में शरणार्थी परिवारों के साथ खाना खाया।

यह भी पढ़ेUttar Pradesh Budget: बजट सत्र की शुरुआत, इस दिन वित्त मंत्री पेश करेंगे बजट

Related Articles

Back to top button