IPL
IPL

Bengal Election 2021: ‘दीदी बोले खेला होबे, BJP बोले विकास होबे’

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी बोले खेला होबे, BJP बोले विकास होबे।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर पक्ष के लोग विपक्ष पर निशाना साधने में लगे हुए हैं तो दूसरी तरफ विपक्ष के लोग पक्ष पर निशाना साधने में लगे हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए बोला कि जब दीदी को चोट लगी तो हमें चिंता हुई। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि उनके पैरों की चोट जल्द से जल्द ठीक हो।

लोकसभा में TMC हाफ

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के लोग बहुत पहले से कह रहे हैं लोकसभा में TMC हाफ और इस बार पूरी साफ। लोगों का इरादा देख, दीदी अपनी खीज मुझ पर निकाल रही हैं। लेकिन हमारे लिए तो देश की करोड़ों बेटियों की तरह दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिनका सम्मान हमारे संस्कारों में बसा है। जब दीदी को चोट लगी तो हमें चिंता हुई। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि उनके पैरों की चोट जल्द से जल्द ठीक हो। उन्होंने कहा कि दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले विकास होबे। दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले शिक्षा होबे। दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले अस्पताल होबे।

खेती-किसानों को अपने हाल पर छोड़कर टीएमसी (TMC) सरकार सिर्फ अपने खेल में ही लगी रही। इन्होंने पुरुलिया को दिया है जल संकट से भरा जीवन, पलायन, गरीबों को भेद-भाव भरा शासन, इन्होंने पुरुलिया की पहचान देश के सबसे पिछड़े क्षेत्र के रूप में बनाई है। इन लोगों ने पुरुलिया को जल संकट से त्रस्त कर दिया। उन्होंने पुरुलिया, प्रवास दिया है। उन्होंने पुरुलिया के गरीबों को भेदभावपूर्ण शासन दिया है। उन्होंने पुरुलिया को देश के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक होने की पहचान दी है।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। पहला चरण- 27 मार्च को होगा, दूसरा- 1 अप्रैल, तीसरा- 6 अप्रैल, चौथा- 10 अप्रैल, पांचवां चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा।

यह भी पढ़ेपीएम मोदी बोले, TMC- यानि ‘ट्रांसफर माय कमीशन’, BJP की नीति DBT- यानि ‘डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर’

Related Articles

Back to top button