IPL
IPL

उम्मीदवारों की पहली सूची में ही कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, TMC और BJP की मुश्किलें बढ़ी

कोलकाता : टीएमसी (TMC) और भाजपा (BJP) के बाद कांग्रेस (Congress) ने भी बंगाल चुनाव (Bengal election) के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें राज्य में होने वाले आठ चरणों के चुनाव में से पार्टी ने प्रथम दो चरणों के लिए 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

कांग्रेस पार्टी ने पहले चरण के लिए पांच और दूसरे चरण के लिए आठ उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने बागमुंडी से नेपाल महतो, भागबनपुर से शिउ मैती, बलरामपुर से उत्तम बनर्जी, एगरा से मानस कुमार कर्मठापरा और पुरुरिया से पार्थ प्रतिम बनर्जी को पहले चरण के चुनाव के लिए मैदान में उतारा है।

दूसरे चरण के लिए पार्टी ने पथरप्रतिमा से सुखदेव बेरा, काकद्वीप से इंद्रनील राउत, मोयना से माणिक भौमिक, खड़गपुर सदर से समीर रॉय, सबांग से चिरंजीब भौमिक, बांकुरा से राधा रानी बनर्जी, विंष्णुपुर से दोबू चटर्जी और काटुलपुर से अक्षय संत्रा को मैदान में उतारा है।

टीएमसी और बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने शनिवार को कहा कि सीट बंटवारे और गठबंधन पर कांग्रेस, वामपंथी और भारतीय सेक्युलर मोर्चा (आईएसएफ) के बीच विचार-विमर्श अभी बाकी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के लिए आठ चरणों का मतदान 27 मार्च से शुरू होगा और 29 अप्रैल को समाप्त होगा।

इसे भी पढ़े: भाजपा ने बंगाल चुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, ममता के खिलाफ इस दिग्गज नेता को उतारा मैदान में

पश्चिम बंगाल चुनाव (Bengal election) में तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस-वाम-आईएसएफ गठबंधन और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है। जहां सत्ताधारी टीएमसी ने 291 सीटों के लिए और बीजेपी ने 57 सीटों के लिए पहले ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

Related Articles

Back to top button