Bengal Election: ममता बनर्जी ने PM मोदी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल  विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) को लेकर खड़गपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यहां चुनाव चल रहे हैं और वे (प्रधानमंत्री मोदी) बांग्लादेश (Bangladesh) जाते हैं और बंगाल पर व्याख्यान देते हैं। यह चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह उल्लंघन है।

चुनावों में जब एक बांग्लादेशी अभिनेता ने हमारी रैली में भाग लिया, तो बीजेपी ने बांग्लादेश सरकार से बात की और उसका वीजा रद्द कर दिया। जब यहां चुनाव हो रहे हैं, तो आप (पीएम) बांग्लादेश में जाकर पीपीएल के एक हिस्से से वोट मांगें, ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए आपका वीज़ा रद्द कर दिया जाएगा? हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे।

अपराधियों की एक सूची

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने मतदान के लेकर बोला कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में  6 सालों में ये पहला चुनाव है जिसमें कम हिंसा हुई और लोगों ने निर्भीकता से मतदान किया। हम चुनाव आयोग को धन्यवाद और सलाह देने आए थे कि अगर लिस्टिड असामाजिक तत्वों को चुनाव से पहले गिरफ्तार कर लिया गया तो दूसरे चरण में 10% मतदान केंद्रों पर भी हिंसा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हमने कुछ अपराधियों खासकर नंदीग्राम (Nandigram) के अपराधियों की एक सूची भी चुनाव आयोग को दी है।

विरोधियों की हत्या

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, शुवेंदु अधिकारी के भाई की गाडी पर हुए हमले पर बोले कि ये ममता बनर्जी के हताशा के कारण हुआ है। ये (ममता बनर्जी) अब CP(M) से भी आगे बढ़ गई हैं, कोरिया के नेता किम जोंग के स्टाइल में चल रही हैं। अपने विरोधियों की हत्या करना चाहती हैं।

30 सीटों पर मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक असम (Assam) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में दोपहर 3 बजे तक 47.10% और 55.27% मतदान हुए हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

यह भी पढ़ेAssam/West Bengal Election Live: प्रथम चरण में दोपहर 3 बजे तक 47.10% मतदान

Related Articles

Back to top button