Bengal Election: अमित शाह का राहुल गांधी पर पलटवार, समझाया BJP के DNA का मतलब

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, राहुल बाबा मैं हमारे DNA का परिचय करा देता हूं, D फॉर डेवलेपमेंट, N फॉर नेशनलिजम और A फॉर आत्मनिर्भर भारत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बंगाल में पांचवे चरण का मतदान 17 अप्रैल को होगा। जिसके लिए पश्चिम बंगाल में बढ़ते संक्रमण के बीच गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने नदिया जिले के तेहट्टा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया है।

2 मई को दीदी की विदाई

चुनाव से ठिक एक दिन पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नदिया जिले के तेहट्टा में लोगों का अभिवादन करते गृह मंत्री अमित शाह ने यहां पर चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, हम नए वर्ष यानी कि (बंगाली नववर्ष) में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं।

अमित शाह ने कहा कि, जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, उनको भाजपा (BJP) नागरिकता देने का काम करेगी। नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 100 करोड़ का फंड बनाया जाएगा।

BJP का DNA

गृह मंत्री अमित शाह ने सभा में बोले कि हमारे देश में एक पर्यटक नेता हैं, पूरा चुनाव हो गया राहुल बाबा दिखाई नहीं पड़े। अभी एक सभा करके गए और उन्होंने कहा कि बीजेपी का DNA कैसा है। राहुल बाबा मैं हमारे DNA का परिचय करा देता हूं, D फॉर डेवलेपमेंट, N फॉर नेशनलिजम और A फॉर आत्मनिर्भर भारत।

सुरक्षा बल की तैनाती

विवेक दुबे, पश्चिम बंगाल के विशेष पुलिस ऑब्जर्वर विवेक दुबे ने बताया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए सुरक्षा बल की कुल 1071 कंपनियों की तैनाती की जाएगी।

बंगाल में चुनाव की तारीख

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को होगा, सातवें चरण का मतदान 26 अप्रैल को और आठवें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। इसके साथ ही बंगाल में मतगणना 2 मई को होगी।

यह भी पढ़ेPakistan में हालात ख़राब, कई घंटों बंद किए गए सभी Social Media प्लैटफॉर्म

Related Articles

Back to top button