Amit Shah से मिले बंगाल के राज्यपाल Jagdeep Dhankar, हिंसा मुक्त चुनाव कराने पर दिया जोर

नई दिल्ली: बंगाल सरकार (Government of Bengal) व राजभवन के बीच लगातार जारी टकराव के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) ने शाह को सबसे पहले नववर्ष की शुभकामनाएं दी। शाह से मुलाकात के दौरान धनखड़ ने आगामी विधानसभा चुनाव, राज्य के विकास, हिंसा समेत कई मुद्दों पर बातचीत की।

जगदीप धनखड़ ने अमित शाह (Amit Shah) से कहा, यह हमारे लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को सुलझाकर एक उदाहरण स्थापित करने का समय है, ताकि हर मतदाता स्वतंत्र रूप से एक शांतिपूर्ण माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनावों में हिंसा की कोई भूमिका न हो इस पर भी जोर दिया।

अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद

पश्चिम बंगाल राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद है। इसको लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार करने में जुट गई है। वहीं इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे थे।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच विवा

उल्लेखनीय है बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अचानक राजभवन पहुंचने के तीन दिन बाद राज्यपाल की अमित शाह के साथ बैठक की। दरअसल, हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के पांच वरिष्ठ सांसदों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर संविधान पर संविधान का उल्लंघन करने और पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी का आरोप लगाया था। उन्होंने राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए कहा था।

राज्यपाल ने कहा, “मेरे और मुख्यमंत्री के बीच तनाव, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री भी इससे अनजान हैं।” यह उनकी कूटनीतिक पंक्तियां थीं। राज्यपाल ममता बनर्जी पर प्रशासन का राजनीतिकरण करने और राजनीतिक लाभ के लिए सरकारी बुनियादी ढांचे का उपयोग करने का आरोप लगातार लगाते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गड्ढामुक्त अभियान की पोल खोल रही सीतापुर शहर की सड़कें

यह भी पढ़ें: 10 हजार है बजट? अभी खरीदने के लिए देखें टॉप 5 Smartphones की लिस्ट

 

 

Related Articles

Back to top button