बंगाली ऑर्टिस्ट सुकांतो रॉय ने बनाया सुशांत सिंह राजपूत का पहला वैक्स स्टैच्यू, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत मायानगरी से लेकर सत्ता के गलियारों तक चर्चा में है। बी-टाउन कलाकारों से लेकर संसद के सदन तक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

0

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत मायानगरी से लेकर सत्ता के गलियारों तक चर्चा में है। बी-टाउन कलाकारों से लेकर संसद के सदन तक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। सुशांत की अचानक मौत से उनके फैंस को सबसे बड़ा झटका लगा। सुशांत के अलविदा कहने के साथ ही उनके फैंस अपने-अपने अंदाज में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक नाम बंगाल के कलाकर सुकांतो रॉय का भी है।

दरअसल सुशांत के जाने के उनके बाद फैंस तस्वीर, पेंटिंग और रंगोली के जरिए उन्हें ट्रिब्यूट दे रहे हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल में रहने वाले ऑर्टिस्ट सुकांतो रॉय ने सुशांत को श्रद्धांजलि देते हुए उनका मोम का पुतला बना डाला है। सुकांतो द्वारा बनाया गयी यह अद्भुत मूर्ति हूबहू सुशांत की तरह लग रही है। इसी के साथ यह पुतला दुनिया में सुशांत का पहला वैक्स स्टैच्यू बन गया है, जिसका उद्घाटन मंगलवार को किया गया।

इस दौरान सुकांतो ने बताया कि वो सुशांत को बहुत पसंद करते थे और उनकी अचानक मौत से बेहद स्तब्ध हैं। सुकांतो एक खास अंदाज में सुशांत को ट्रिब्यूट देना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने अपनी कला को जरिया बना कर सुशांत का ये शानदार पुतला तैयार किया है।

हालांकि सुशांत के फैंस लंदन के मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में उनका वैक्स स्टैच्यू बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन तरफ अभी तक कोई पहल नहीं हुई है। ऐसे में सुकांतो ने देश में यह नायाब नमूना बना कर करिशमा कर दिखाया है। इस स्टैच्यू में सुशांत मुस्कुराते हुए खड़े हैं। सुकांतो ने यह स्टैच्यू इतनी बारीकी से निखारा है कि इसे देखकर किसी को भी लग सकता है कि ये सचमुच के सुशांत सिंह राजपूत हैं। सुशांत के इस स्टैच्यू को जल्द ही म्यूजियम में रखा जाएगा और इस म्यूजियम को आम लोगों के लिए खोला जाएगा, जिससे सभी सुशांत के इस पुतले को देख सकेंगे।

शेयर करें