बंगाली दादा सौरभ गांगुली ने बोला, क्रिकेटर को टीम में चुनना या छोड़ना, मेरा नहीं, सिलेक्टर्स का काम

सौरभ गांगुली ने बोला, क्रिकेटर को टीम में चुनना या छोड़ना, मेरा नहीं, सिलेक्टर्स का काम हैं

नई दिल्ली: (बीसीसीआई) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष “सौरभ गांगुली” ने बोला कि ‘किसी भी क्रिकेटर को टीम में चुनना या छोड़ना, उनका काम नहीं है बल्कि यह सिलेक्टर्स करते हैं। गांगुली ने यह बात ‘क्रिकेटर लोकेश राहुल’ से जुड़े एक सवाल के जवाब में कही।

लोकेश राहुल की बड़ी पारियां

आईपीएल-13 में लोकेश राहुल की अधिकतर बड़ी पारियां ‘किंग्स इलेवन पंजाब’ को जीत नहीं दिला सकीं लेकिन सौरभ गांगुली ने उम्मीद जताई कि ‘भारत के लिए उनके रन मैच विजेता साबित’

आईपीएल-13 में ‘ऑरेंज कैप’ 

लोकेश राहुल ने आईपीएल-13 में शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब भले ही प्लेऑफ से पहले लीग से बाहर हो गई लेकिन ‘ऑरेंज कैप’ अब भी उनके पास ही है जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर को मिलती है।

‘टेस्ट क्रिकेटर’ लोकेश राहुल

सौरभ गांगुली ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बोला, लोकेश राहुल की तरह प्रतिभावान खिलाड़ी को टेस्ट में पैर जमाने के लिए उनके पास ‘बहुत वक्त’ है, क्योंकि इस ‘विकेट-कीपर बल्लेबाज’ के पास अलग-अलग फॉर्मेट में मैच विजेता खिलाड़ी बनाने की क्षमता है। राहुल की कप्तानी से प्रभावित होकर सौरभ गांगुली का मानना है कि कर्नाटक का यह खिलाड़ी “टेस्ट क्रिकेट” के लिए बना है।

क्रिकेटर लोकेश राहुल का परिचय

क्रिकेटर लोकेश राहुल का पूरा नाम (के एल राहुल) लोकेश राहुल है। इनका जन्म 18 अप्रैल 1992 में कर्नाटक के मंगलौर में हुआ है। लोकेश राहुल दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेट-कीपर है। राहुल घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलते हैं। लोकेश राहुल ‘2010 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारत के लिए खेले थे’। इनके अलावा ये 2013-2017 तक आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे और उसके बाद 2018 इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले जिसमें 659 रन बनाये।

यह भी पढ़े:गोल्डमैन सैक्स ने बायोकॉन बायोलॉजिक्स में किया ‘ $ 150 मिलियन’ का निवेश

यह भी पढ़े:भारतीय मूल की कमला हैरिस चुनी गईं अमेरिकी की उपराष्ट्रपति, रचा इतिहास

Related Articles

Back to top button