क्रिकेट सट्टे का गणित, कोडवर्ड इस्तेमाल करके खेलते हैं सटोरिये

Betting Calculation Updates

क्रिकेट भारत में बहुत लोकप्रिय है, इसी के साथ क्रिकेट पर सट्टेबाजी का खेल खेला जाता है। यह एक ऐसा खेल है , जो न केवल भारत में बल्कि अन्य देशों में भी पसंद किया जाता है और खेला जाता है। इसकी के साथ सट्टा बाजार भी अंदर ही अंदर रौशन हो चुका है। यहां एक-एक गेंद पर करोड़ो रूपए का सट्टा खेला लगाया जाता है। क्रिकेट सट्टेबाजी साइट बहुत पैसा कमाती हैं।

सटोरियों के लिए आईपीएल टूर्नामेंट किसी त्यौहार से बिल्कुल कम नहीं होता है। इसके लिए काफी पहले से तैयारियां शुरू कर हो जाती है और सब कुछ एक व्यवस्थित तरीके से किया जाता है। ऑनलाइन क्रिकेट बेटिंग को ज्यादा महत्व दिया जाता है। आज हम आपको सट्टा बाजार से जुडी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे है।

सबसे पहले तो आपको बता दें कि आईपीएल में जिस तरह से हर गेंद पर छक्के चौके बरसाने शुरू होते है वैसे ही सट्टा बाजार में भी हर बॉल पर भाव भी बदलते और चढ़ते उतरते रहते है। अब तो नए युग के दौर में सट्टे बाजार में दाव लगाने के लिए एक कई सारी सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी साइट भी आ चुकी है। जिससे सट्टेबाजों के लिए सट्टेबाजी करना और काफी आसान हो गया है। इन ऑनलाइन बैटिंग ऐप्स के जरिये सट्टे बाजार का भाव पता लगाया जा सकता है। इन ऐप्स पर हर बॉल का भाव पता लगाया जा सकता है।


भारत में क्रिकेट
एक लोकप्रिय खेल है, इसी के साथ क्रिकेट सट्टे का बाजार आगे बढ़ता जा रहा है। क्रिकेट सट्टा वैसे तो गैरकानूनी है और पुलिस इसे खेलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी करती नजर आती है, लेकिन इसके बावजूद लोग इसे खेलने से बाज नहीं आते और कोडवर्ड का इस्तेमाल करके खेलते रहते हैं। तो चलिए आपको समझाते है ,क्रिकेट सट्टे बाजार के पूरे गणित के बारे में जिसपर आपको अवश्य ध्यान देना चाहिए।

-सट्टा खेलने के लिए सबसे पहले बुकी के पास एकाउंट खुलवाना
यहां एक रकम जमा कराई जाती है। इसके बाद उस नंबर को फीड किया जाता है, जिससे कॉल करके सट्टा खेला जाना है। बुकी केवल उसी नंबर से फोन उठाएगा और इस पर ही सौदे करेगा। खास बात यह है कि इसके लिए कोई लिखा पढ़ा न भी हो तो उसका काम चल जाएंगे। सारी कॉल को रिकॉर्ड किया जाता है, यदि कोई गड़बड़ हो जाती है तो इसके लिए भी रिकॉर्डिंग्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

-सट्टा बाजार में 20 ओवर की पारी को सेशन कहते है

एक खेल चार सेशन होते है। पहला सेशन 1 से 6 ओवर तक, दूसरा सेशन 6.1 से 10 ओवर तक, तीसरा सेशन 10.1 से 15 ओवर और 15.1 से 20 ओवर के बीच तक का चौथा सेशन होता है। वहीं, दूसरी पारी में केवल एक ही सेशन शामिल होता है।

आपको बता दें कि आईपीएल सट्टा बाजार के भाव हर सीजन के साथ लम्बे होते चले जाते है।कई सटोरिये सालभर आईपीएल टूर्नामेंट का इंतज़ार करते रहते है और इस दौरान अच्छी खासी कमाई कर सालभर का पूरा खर्चा निकाल लेते है।

सट्टा बाजार के कोडवर्ड

अगर आप सट्टा बाजार में जाना चाहते है तो आपको इससे जुड़े कोवर्ड्स के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। वही अगर आप ये अनुमान लगा सकते है कि कौन से खिलाड़ी अच्छा परफॉरमेंस करेंगे और खेल रही दो टीमों में से कौन सी टीम जीतेगी तो आप आसानी से ऑनलाइन रुपए कमाए जा सकते हैं। माना जाता है ,कि क्रिकेट सट्टा खेलने के लिए विशेषकर आईपीएल मैचों में सट्टा खेलने के लिए सबसे पहले सट्टा बाजार के कोडवर्ड मालूम होना काफी जरूरी होता है। बता दें कि क्रिकेट सट्टे पर पैसे लगाने वाले को फंटर कहा जाता है साथ ही जो पैसे का हिसाब किताब रखता है, उसे बुकी कहते है। सट्टा लगाने वाले (फंटर) ज्यादातर दो शब्द बोलते हैं। इनमें खाया और दूसरा लगाया शब्द शामिल है, टीम पर लगे दांव को लगाना कहा जाता है।

अच्छे बोनस और रैंकिंग पर जरूर ध्यान दें

किसी दूसरी टीम पर दांव लगाना हो तो उसे खाना कहा जाता है। सट्टे में डिब्बा शब्द मोबाइल कनेक्शन के लिए यूज़ किया जाता है। ये डिब्बा मुख्य सट्टेबाजों से फंटर को कनेक्शन देता है। जिस पर हर एक बॉल के रेट की जनाकरी दी जाती है। साथ ही आईपीएल सीजन के लिए डिब्बे का कनेक्शन 2 से 3 हज़ार में मिलता है। अगर आप सट्टा खेलना चाहते हैं तो आपको एक ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाली साइट पर लॉग इन करना होगा। हर साइट के अलग-अलग फायदे होते है। आपको जिस साइट से अच्छा बोनस और रैंकिंग मिलता दिखे, आप उसे सलेक्ट कर सकते है। आपको एक सही साइट का चुनाव करना होगा जो आपको सही बोनस दें।

लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा
सट्टेबाज़ी की साइट पर जाने से पहले सुनिश्चित कर लें कि सट्टेबाज़ी की साइट भरोसेमंद है या नही और वह इंडियन रुपये स्वीकार करती है। कंपटीशन में ओड्स और बेटिंग ऑप्शन का वाइड सलेक्शन करने दिया जाता है। साथ ही आपको लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा दी जाती है और सुविधाजनक जमा और निकासी आप्शन दिए जाते हैं। भारत में ज्यादातर लोग इन साइटों Betway, Spin Palace, 10Cric, ComeOn, Casumo, Parimatch, Dafabet,, Bet365, 1×Bet,Fun88 का उपयोग करते हैं। इनमें में कुछ साइट पर काफी अच्छा वेलकम बोनस भी मिलता है।

सटोरिये साइट पर अकाउंट खोलते है
बताया जाता है कि अच्छी और भरोसेमंद साइट Betway और परिमैच है। इस वेबसाइट का ऐप भी वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। इसलिए ये आईपीएल सट्टा लगाने वाले ऐप के नाम से जाना भी जानी जाती है। सट्टा खेलने वाले लोग सबसे पहले साइट पर अपना अकाउंट खोलते हैं। उसके बाद निर्धारित मात्रा में पैसा जमा करते हैं। सही साइट का चुनाव और उसपर मिलने वाले बोनस का ध्यान रखना जरूरी होता हैं।

Related Articles