बुर्का पहने हुए लोगो से रहे सावधान, पौष इलाके के गोल्ड हाउस ज्वेलर्स पर तमंचे के बल पर लूट

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के चोर अब इतने एक्टिव हो गए है कि अब कोई भी घटना को अंजाम देने से नहीं चूकते है। शनिवार को गोमती नगर विस्तार के खरगापुर रेलवे क्रॉसिंग के पास स्थित गोल्ड हाउस ज्वेलर्स में बुर्का पहने एक बदमाश ने तमंचे के बल पर करीब 15 लाख की ज्वैलरी लेकर फरार हो गया। जब यह घटना घटी तो उस दौरान दुकान पर सिर्फ नौकर की मौजूद था। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है।

इस घटना की सूचना पर डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित से घटना से जुड़ी जानकारी ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो बुर्का में भाग रहे बदमाश की सीसीटीवी फुटेज मिली है। डीसीपी ईस्ट ने जल्द ही लूट की घटना के खुलासे के दावा किया है।

खरगापुर रेलवे क्रासिंग के पास आर्यन सोनी की गोल्ड हाऊस ज्वैलर्स की दुकान है। आर्यन सोनी ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 11 बजे दुकान खोली गई थी। घटना के समय दुकान में नौकर प्रदीप रावत मौजूद था। करीब 11:30 बजे बुर्का पहने हुए एक व्यक्ति आया और झुमका दिखाने को कहा। प्रदीप सामान दिखाने लगा और इसी बीच बुर्का पहने बदमाश ने तमंचा निकाल कर प्रदीप के ऊपर तान दिया। शोर मचाने पर बदमाश ने प्रदीप को गोली मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाश ने काउंटर पर मौजूद सोने और चांदी के ज्वैलरी समेत कर बैग में भर लिया और फिर तेज कदमो से दुकान से भाग निकला।

शोर नहीं मचाने पर मालिक ने नौकर पर जताया शक

फुटेज के मुताबिक, कम समय मे आसानी से घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश पैदल ही वहां से फरार हो गया। बदमाश के दुकान से निकल जाने के बाद भी नौकर प्रदीप ने शोर नहीं मचाया। वही प्रदीप का कहना है कि बदमाश द्वारा तमंचा दिखाने और गोली मारने की धमकी से वह डर गया था। इसलिए शोर नहीं मचाया। लेकिन काम्प्लेक्स के अन्य दुकानदारों को जाकर घटना की जानकारी दी थी।

लाखों की लूट

नौकर के इस रवैये से दुकान मालिक आर्यन सोनी भी आश्चर्य चकित रहे। उन्होंने नौकर के शोर न मचाने पर लूट की साजिश में उसके भी शामिल होने का आशंका जताई है। पुलिस नौकर से पूछताछ कर रही है। दुकान मालिक ने कहा कि करीब 15 लाख रुपये की ज्वैलरी की लूट हुई है। लेकिन वास्तविक लूट की रकम की जानकारी दुकान का स्टॉक मिलाने के बाद ही पता चल सकेगा।

Related Articles