क्रेडिट कार्ड बनवाने वाले इस युवती से रहें सावधान! कही आपका अकाउंट भी न हो जाए खाली

जबलपुर: जबलपुर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है, एसबीआई क्रेडिट कार्ड (credit card) बनवाने के नाम पर लोगो के खाते से पैसा उड़ाने वाली युवती और उसका नाबालिग प्रेमी मंगलवार को पुलिस के हाथ लग है। ये दोनों लोगो को क्रेडिट कार्ड (credit card) का फायदा बताकर उनसे दस्तावेज लेकर उनके खाते से अपना मोबाइल नम्बर लिंक करा देते थे। इसके बाद अपने मोबाइल से योनो एप के माध्यम से ग्राहकों के बैंक अकाउंट (Bank account) के खाते का एक्सेस ले कर 8 लोगो के खातों से 11.50 लाख रुपए निकाल लिए।

जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद मामला दर्ज करके इसकी जांच शुरू कर दी गई थी। इस हाईटेक ठगी का खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर बैंक में लिंक मोबाइल नंबर 8602073470 को 9171008359 को सर्च किया तो गोहलपुर निवासी संजना गुप्ता (19) और उसके 17 वर्षीय प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

बरामद हुए कीमती सामान व रकम

ये दोनों बहुत ही शातिराना तरीको से लोगो के अकाउंट से पैसा उड़ाते थे। इनके पास से ठगी की रकम के 10 हजार रुपए नकद, 1.10 लाख रुपए कीमत के चार मोबाइल, 1.50 लाख रुपए कीमत के खरीदे गए जेवर बरामद हुए हैं। बाकी की रकम बरामदगी के लिए आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जा रहा है।

बैंक में करती थी नौकरी

पकड़ी गई संजना अपने घर मे तीन बहनों में सबसे बड़ी है और ग्लोबल कॉलेज में पढ़ाई करती है। इसके पिता साधारण नौकरी करते हैं। इसके अलावा वह महाराजपुर स्थित एसबीआई शाखा में संविदा पर योनो एप और क्रेडिट कार्ड में भी काम करती थी। उसका नाबालिग प्रेमी भी उसी कॉलेज से पॉलीटेक्निक सिविल से कर रहा है। दोनों की दोस्ती करीब ढाई साल हो गए है। बॉयफ्रेंड के पिता ने लोन पर ट्रक लिया था, ईएमआई भरने के लिए उसकी मां के जेवर गिरवी रखने पड़े थे। अपने बॉयफ्रेंड की मदद के लिए युवती ने धोखाधड़ी का रास्ता अपनाया।

Related Articles