बॉक्सिंग के ओलिंपिक क्वॉलिफाइंग इवेंट भारत में कराने की बीएफआई ने की पेशकश

नई दिल्ली: बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के अध्यक्ष अजय सिंह ने इस सीाल होने वाले एशियन ऐंड ओसनियन क्वॉलिफिकेशन इवेंट को देश में आयोजित करने की पेशकश की है। अजय सिंह ने इंटरनैशनल ओलिंपिक कमिटी की टास्क फोर्स (बॉक्सिंग) चेयरमैन को इसके लिए पत्र लिखा है।

अजय सिंह ने आईओसी टास्क फोर्स (बॉक्सिंग) चेयरमैन मोरिनारी वाटनाबे को पत्र में लिखा, ‘किसी भी कारण से एशियन ऐंड ओसनियन क्वॉलिफिकेशन-2020 इवेंट को किसी और देश में आयोजित किया जाएगा, तो भारत इसे अपनी मेजबानी में आयोजित करना चाहता है।’
तोक्यो में इसी साल होने वाले ओलिंपिक गेम्स के बॉक्सिंग और महिला फुटबॉल क्वॉलिफाइंग टूर्नमेंट का आयोजन वुहान से बाहर कराया जाएगा। चीनी शहर वुहान इस समय वायरस के हमले से परेशान है, इसी वजह से आयोजन समिति ने इन दोनों टूर्नमेंट्स का आयोजन चीन से बाहर कराने का फैसला किया।

कई विवादों के बाद बॉक्सिंग 2020 ओलिंपिक से लगभग बाहर ही हो गया था। बॉक्सिंग की संस्था AIBA से ओलिंपिक कॉम्पीटिशन का आयोजन करवाने के अधिकार छीन लिए गए थे और इसके स्थान पर एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया। सार्स जैसे कोरोनावायरस से अभी तक चीन में 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 500 से अधिक इससे प्रभावित बताए जा रहे हैं। इसमें से ज्यादातर मामले वुआन में पाए गए।

Related Articles