भागवत ने दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि, कहा- वह एक प्रखर दृढ एवं सर्व स्वीकृत नेता

नई दिल्ली: भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। हर कोई पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दे रहा है। उनके निधन पर सात दिनों के राष्ट्रीय का ऐलान किया है। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के दिग्गज नेता श्रद्धांजलि देने वाजपेयी के निवास पहुंचे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पंहुचे। उन्होंने वाजपेयी को ‘‘सर्व स्वीकृत नेता’’ करार दिया, जिन्होंने सार्वजनिक जीवन में भारतीय मूल्य कायम किए।

भागवत ने आरएसएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, ‘‘वाजपेयी एक प्रखर दृढ एवं सर्व स्वीकृत नेता और महान व्यक्तित्व थे, जिन्होंने भारतीय संस्कृति एवं मूल्यों को राष्ट्र जीवन में प्रतिष्ठित किया।’’ वाजपेयी के निधन से पैदा हुई शून्यता हमेशा बनी रहेगी। भागवत ने कहा, ‘‘दिवंगत नेता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने में हम राष्ट्र के साथ। उन्होंने वहां पर शोक संदेश भी लिखा।

गौरतलब है कि नई दिल्ली के लुटियंस जोन में कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित बंगला नंबर 6-ए के आसपास सुरक्षा का भारी बंदोबस्त है। पुलिस और यातायात पुलिस के साथ-साथ वहां अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की भी तैनाती की गई है।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) निधन हो गया। 93 वर्षीय वाजपेयी ने गुरुवार शाम 5:05 मिनट पर एम्स में आखिरी सांस ली। गुरुवार देर रात नौ बजे से उनका पार्थिव शरीर उनके आवास कृष्णा मेनन मार्ग पर रखा गया है, जहां उनके अंतिम दर्शन किए जा लोग पहुंचे। अब तक की अपडेट के अनुसार, अब उनका पार्थिव शरीर निवास से बीजेपी कार्यालय ले जाया जा रहा है।

Related Articles