भिलाई के भट्टी थाना परिसर में लगी भीषण आग, 3 दर्जन गाड़ियां हुईं खाक

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई में गर्मी शुरू होते ही आग लगने का सिलसिला शुरू हो गया। मंगलवार को नगर के भट्टी थाना में भीषण आग लग गई। आगजनी की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, जिससे भारी मात्र पर नुकसान बढ़ने से बच लिया गया।

BHILAIउप निरीक्षक एन.एम. पांडेय ने कहा कि चोरी सहित अन्य मामलों में जब्त वाहनों की कबाड़ियों के पास मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण अभी अज्ञात है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इन वाहनों के आस-पास जंगल झाड़ियां हैं। गर्मी की वजह से जंगलों में घर्षण भी पैदा होता है और सुखी घास होने की वजह से अगर कोई भी बीड़ी या सिगरेट पीकर फेंक दे तो फ़ौरन आग लग जाती है।

पुलिस के अनुसार, इस आगजनी में लगभग 36 गाड़ियां जलकर राख हो गई। थाने में वाहनों में आग लगने की जानकारी मिलते ही तत्काल उन्होंने फायर बिग्रेड को दी। फायर ब्रिगेड का मुख्य कार्यालय पास में ही होने के कारण तत्काल वहां दमकल पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। आग बुझाने के बाद जेसीबी से वहां समतलीकरण कर साफ-सफाई कर झाड़ियों को हटाया गया। इस घटना में किसी के नुक्सान होने की खबर मही आई है। किसी के जानमाल को कोई नुक्सान नहीं हुआ है।

Related Articles