IPL
IPL

Bharat Bandh Live Updates: राज्यों में ‘भारत बंद’ का असर, सड़क पर उतरे व्यापारी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतें और गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST), ई-वे बिल को लेकर द कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने 26 फरवरी यानी की आज 'भारत बंद' का आह्वान किया है

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल (Petrol and Diesel) की बढ़ी कीमतें और गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST), ई-वे बिल को लेकर द कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने 26 फरवरी यानी की आज ‘भारत बंद’ (Bharat Bandh) का आह्वान किया है। व्यापारियों के ‘भारत बंद’ के आह्वान पर सिलीगुड़ी में दुकानें बंद रहीं। सिलीगुड़ी मर्चेंट असोसिएशन (Merchant Association) के महासचिव ने बताया, आज सब थोक बाजार बंद रहेंगे।

AIMTC कोर कमेटी के चेयरमैन का बयान

भारत बंद (Bharat Bandh) पर बाल मलकीत सिंह, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस(AIMTC) कोर कमेटी के चेयरमैन ने कहा कि आज का बंद व्यापारियों ने बुलाया है, कुछ संस्थाओं ने इसका समर्थन किया है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस इसका समर्थन नहीं करती है, ये बंद सिर्फ कागजों में है जमीनी स्तर पर नहीं।

(All India Transporters Welfare Association) ऑल इंडिया ट्रांसपोटर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने परिवहन कंपनियों को 26 फरवरी को सुबह 6 बजे से लेकर 8 बजे तक अपने वाहन न चलाने को कहा है।

यह भी पढ़ेSuzuki भारत में जल्द लांच करेगी बिना पेट्रोल वाला स्कूटर, जानिए इसकी खास बातें

महंगाई पर रॉबर्ट वाड्रा का बयान

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने कहा कि महंगाई बढ़ती जा रही है। 15 दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, लोग मुश्किल में हैं। देश के लोगों पर महंगाई का दबाव पड़ रहा है, देश बहुत बुरे समय से गुजर रहा है।

भारत बंद का असर-

  • होलसेल (Wholesale) एवं रिटेल बाजार (Retail Market) पूरी तरह से बंद रहेंगे।
  • लेकिन सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों को भारत बंद में शामिल नहीं किया गया है।
  • व्यापारियों का कहना है कि परिवहन व्यवस्था पर खास असर नहीं पड़ेगा। केवल व्यावसायिक गतिविधियां प्रभावित रहने की संभावना है।
  • सड़क परिवहन सेवाएं (Road Transport Services) प्रभावित रह सकती हैं।

यह भी पढ़ेCorona Update: भारत में COVID-19 के 16,577 नए मामले, जानें राज्यों में मौत का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button