Bharat Bandh: ‘कानून को वापस लेकर फिर से सबकी सहमति से इसको लागू करे’

नई दिल्ली: कृषि कानून के विरोध में देश के कई हिस्सों में किसान भारत बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में किसानों का समर्थन देने के लिए कई राजनीतिक पार्टियां भी सामने आई है। और भारत बंद को सफल बनाने के लिए प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसे में कांग्रेस ने सरकार से अपील की है कि वह इस कानून को वापस लेकर फिर से सबकी सहमति से इसको लागू करे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार को खेती को रोजगार का सतत आधार बनाने के लिए कृषि सुधारों को कानूनी जामा पहनाना चाहिए। उनका कहना था कि सरकार को सबसे पहले इन तीनों कानूनों को वापस लेकर किसानों के आंदोलन को खत्म करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि किसानों के हित की बात करने वाली मोदी सरकार अपनी मांगों को लेकर दिल्ली आ रहे। किसानों को पानी की बौछारें और डंडे मारकर रोकना चाहती है। किसान ऐसा बर्ताव करने वाली सरकार पर कैसे भरोसा कर सकते हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों का सरकार पर भरोसा रहे इसके लिए उनके साथ क्रूर व्यवहार करने की बजाय सरकार को उनके साथ सौहार्दपूर्ण बात करनी चाहिए थी। लेकिन वह ऐसा करने में वह असफल रही है और किसानों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है।

कांग्रेस नेता ने किसानों के भारत बंद को सफल बताया और कहा कि सरकार ने उनके साथ अन्याय किया है इसलिए पार्टी ने किसानों के बंद का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: Bharat Bandh: इस राज्य में ज्यादा दिखा भारत बंद का असर

Related Articles