सीरम इंस्टीट्यूट को पड़ी फटकार का Bharat Biotech पर हुआ असर, पढ़ें खबर

नई दिल्ली : सीरम इंस्टीट्यूट की तरफ से कोवीशील्ड की कीमत घटाने के एक दिन बाद ही Bharat Biotech ने भी कोवैक्सीन के दाम घटाने का ऐलान कर दिया है । इस कड़ी में अब राज्य सरकारों को कोवैक्सीन की एक डोज 400 रुपए में मिलेगी। इस ऐलान से पहले राज्य सरकारों को कोवैक्सीन खरीदने के लिए 600 रुपए अदा करने होते थे।

इस मसले में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए जल्द एक मैसिव वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होने जा रहा है। वैक्सीनेशन प्रोग्राम के इस तीसरे फेज़ की शुरुआत एक मई से होगी।

सीरम के नक्शेकदम Bharat Biotech ने बढ़ाये थे दाम

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ वक़्त पहले सीरम और भारत बायोटेक ने अपनी-अपनी वैक्सीन की कीमतों बढ़ाने का ऐलान किया था। जिसके बाद प्राइवेट अस्पतालों को कोवैक्सीन बारह सौ रुपये में और राज्य सरकारों को 600 रुपये में वैक्सीन मिल रही थी। लेकिन सरकरी दबाव के बाद इन्होने अब बढ़ी कीमतों में कटौती कर दी है।

कोवैक्सीन के दाम घटाने के भारत बायोटेक के ऐलान से पहले सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट करके कहा था कि राज्य सरकारों के लिए कोवीशील्ड (Covishield) की कीमत 400 रुपए से घटाकर 300 रुपए प्रति डोज कर दी गई है। जबकि प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन की एक डोज 600 रुपए में मिलेगी।

यह भी पढ़ें : Vaccine Registration पर जोर देने के लिए Handsome Hunk Kartik Aryan ने किया ये मजेदार पोस्ट

Related Articles