योगी ने क्यों कहा बाधक बनने वालों को देश छोड़ना होगा  

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर गोरखपुर में है| यहां पर आयोजित रक्तदान शिविर में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अंग्रेजों की मानसिकता वाले लोग भारत के विकास में बाधक हैं। ऐसे लोगों को समाज से बाहर करना होगा। कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि भारत के विकास और उसे महाशक्ति बनाने के लिए प्राण और प्रण के साथ आगे बढ़े।

यहां उन्होंने रक्तदान शिविर कार्यक्रम का विधिवक्त शुरूआत की। रक्तदान शिविर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के अंतर्गत यहां रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री के आगमन में हो रहे विलम्ब के मद्देनजर नजर यहां रक्तदान शिविर पहले ही शुरू करा दिया गया था। मुख्यमंत्री यहां रक्तदाता समूह की डायरेक्टरी का विमोचन कर रहे हैं। रक्तदान के लिए यहां काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं अन्य जुटे हैं।

योगी आदित्यनाथ तीन दिनों तक लगातार  दौरा करेंगे जिसमे गोरखपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बहराइच और बाराबंकी शामिल है| गोरखपुर पहुचने से पहले उन्होंने लखनऊ में अपने आवास पर नमामी गंगे जागृति यात्रा भी रवाना की।

मुख्यमंत्री सबसे पहले 11.40 से 12.10 नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जिला चिकित्सालय मे रक्तदान शिविर कार्यक्रम शुभारभ करेंगे। बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के अंतर्गत यहां रक्तदान शिविर एवं ब्लड ग्रुप डायरेक्टरी का विमोचन करेंगे। गोरखरपुर विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण करेंगे|

उसके पश्चात मुख्यमंत्री 12.15 से 1.30 तक गोरखपुर विश्वविद्यालय के प्रांगण में प्रधान मंत्री आवास योजना(शहरी) के लाभार्थियो के स्वीकृति पत्र का वितरण करने के साथ ही शासकीय योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे।

बीआरडी में करेंगे इंटेन्सिव और क्रिटिकल केयर यूनिट का लोकार्पण

इसके बाद सीएम योगी दोपहर 1.50 से 2.20 तक बीआरडी मेडिकल कालेज में नव निर्मित इंटेसिव केयर यूनिट और क्रिटिकल केयर यूनिट का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल जी भी उपस्थित रहेंगे। यह कार्यक्रम बीआरडी मेडिकल कालेज के प्रेक्षागृह में आयोजित होगा। इसके पश्चात मुख्यमंत्री इंसेफेलाइटिस पीड़ितों का हाल जानने के लिए भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से भी मिलेंगे।

 दोपहर 2.50 बजे के बाद जनता दरबार की उम्मीद

मुख्यमंत्री अपने निर्धारित दौरा पूरा कर 2.50 बजे गोरखनाथ मंदिर आ जाएंगे। यहां भाजपा नेताओं और अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। मंगलवार की रात से गोरखनाथ मंदिर परिसर में फरियादियों की भीड़ जुटने लगी है। उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री 2.50 बजे के बाद फरियादियों से मुलाकात कर उनकी फरियाद सुन सकते हैं।

 

 

loading...
शेयर करें