सैंडविच चुराने के आरोप में निलंबित हुए नौ करोड़ सालाना वेतन पाने वाले भारतवंशी

लन्दन: लंदन के सिटी बैंक में नौकरी करने वाले भारतवंशी बैंकर पारस शाह ने स्टाफ की कैंटीन से सैंडविच चुराया| उसके इस आरोप की वजह से उसे  निलंबित कर दिया गया है। लन्दन में इस छोटी सी घटना के बाद बैंक द्वारा इतना कड़ा फैसला लिए जाने से वित्तीय जगत में हड़कंप मचा हुआ है।

31 वर्षीय पारस शाह का सालाना वेतन इतना है की वह खुद का एक पिज्जा हट खोल देते| पारस शाह की लगभग सेलरी नौ करोड़ रुपये है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वे कितने समय से सैंडविच की चोरी कर रहे थे। पारस शाह सिटी बैंक के केनेरी व्हार्फ स्थित मुख्यालय में काम करते थे।
https://puridunia.com/women-staging-sit-in-protest-against-caa-in-azamgarh-lathicharge/439412/
पारस शाह बैंक के सबसे बड़े क्रेटिड ट्रेडर में शुमार थे। वे यूरोप के अलावा मध्य-पूर्व एशिया और अफ्रीका में बांड की ट्रेडिंग करने वाले विभाग का नेतृत्व करते थे। इसके अलावा वे सिक्योरिटी और रिक्स मैनेजमेंट के क्षेत्र में भी काम करते थे।

पारस शाह ने बाथ यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में ऑनर्स की डिग्री लेने के बाद अपने करियर की शुरुआत एचएसबीसी से की थी। इसके अलावा उन्होंने गोल्डमैन साक्स समूह में भी काम किया। साल 2017 में वह सिटी बैंक के साथ जुड़े और बांड ट्रेडिंग करने वाले विभाग की कमान संभाली।

Related Articles