Bharti Infratel Board की मीटिंग 24 फरवरी को, Indus Towers के विलय पर बात

0

नई दिल्ली: Bharti Infratel ने शनिवार को कहा कि 24 फरवरी को कंपनी के बोर्ड की बैठक होगी। इस बैठक में Indus Towers के साथ कंपनी के प्रस्तावित विलय पर दूरसंचार विभाग की मंजूरी मिलने के बाद आगे की कार्ययोजना पर काम किया जाएगा। Bharti Infratel और Indus Towers के विलय के बाद बनने वाली कंपनी 22 टेलीकॉम सेक्टर्स में 1,63,000 टावरों के साथ पूरी दुनिया में दूसरे नंबर के टावर कंपनी बन जाएगी। भारती इन्फ्राटेल ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है, ”…भारती इन्फ्राटेल में इंडस टावर्स के विलय को लेकर एफडीआई को कल देर शाम स्वीकृति मिल गई।”

Bharti Infratel ने लिखा है कि स्थिति की समीक्षा एवं आगे की कार्ययोजना बनाने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 24 फरवरी, 2020 को होगी। इंडस टावर्स में वोडाफोन की 11.15 फीसद की हिस्सेदारी है।

योजनाओं के मुताबिक विलय के बाद गठित होने वाली कंपनी का नाम Indus Towers Ltd होगा। इस टावर डील का समय पर पूरा होना अहम है क्योंकि इससे Bharti एवं Vodafone Idea को अपनी हिस्सेदारी बेचने और धन जुटाने में मदद मिलेगी।

Vodafone Idea के लिए यह राहत भरी खबर है, जो 53,000 करोड़ रुपये से अधिक के बकाया AGR को लेकर मुश्किलों का सामना कर रही है। इसमें से कंपनी दो बार में महज 3,500 करोड़ रुपये का भुगतान कर पाई है।

देश की टेलीकॉम कंपनियों को सरकार को एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) के रूप में 1.47 लाख करोड़ रुपये का भुगतान करना है। हाल में सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद यह मुद्दा फिर से चर्चा में है।

loading...
शेयर करें