भारतीय एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने दिए डाटा प्लान के दाम कई गुना बढ़ाने के संकेत

भारतीय AIRTEL के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने जल्द ही एयरटेल का टैरिफ महंगा करने के संकेत दिए हैं। एक इवेंट में मित्तल ने एयरटेल के सब्सक्राइबर्स से ज़्यादा पैसे देने के लिए तैयार रहने को कहा। मित्तल ने कहा कि 160 रुपये में 16 GB डाटा की जगह उपभोक्ताओं को अब सिर्फ़ 1.6 GB डाटा ही मिलेगा। इससे साफ़ पता चलता है कि एयरटेल अपने यूज़र्स से हर 1 GB का सौ रुपया लेने की तैयारी में है। मित्तल ने कहा कि या तो आप 1.6 GB ही एक महीने में इस्तेमाल करिए या तो अगर आप इससे ज़्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं तो ज़्यादा खर्च करने के लिए तैयार रहिये।

PTI के अनुसार मित्तल ने कि हम यूनाइटेड स्टेट की तरह पचास साठ डॉलर भी नहीं चाह रहे, लेकिन 16 GB के लिए 160 रुपया मतलब सिर्फ़ दो डॉलर भी लंबा चलने योग्य प्लान नहीं है।

160 रुपये के बदले 16 GB बिज़नेस के लिए ट्रेजडी के सामान

 

PTI के अनुसार मित्तल ने यह भी कहा था कि 160 रुपये के बदले 16 GB बिज़नेस के लिए ट्रेजडी के सामान है।उनके अनुसार उपभोक्ताओं को सिर्फ़ 1.6 GB डाटा ही ऑफ़र किया जाना चाहिए था। जिसका मतलब साफ़ है कि मित्तल उपभोक्ताओं से 1 GB का सौ रुपया लेने की सोच रहे हैं वर्तमान में एयरटेल 199 रूपए में अपने उपभोक्ताओं को 24 दिन रोज एक GB डाटा देता है। इसका मतलब ये है कि एयरटेल भविष्य में इस क़ीमत में अपने उपभोक्ताओं को सिर्फ 2.4 GB डेटा ही ऑफ़र करेगा। मित्तल ने कहा कि एक सब्सक्राइबर से आइडियली कम से कम तीन सौ रूपए का बिज़नेस होना चाहिए। ऐसे में भारती एयरटेल के चेयरमैन चाहते हैं की PRPU अगले छह महीने में कम से कम 200 रुपये से ऊपर हो। उन्होंने ये बातें एक बुक लॉन्च के दौरान कही।

Related Articles