भारतीय एयरटेल ने हाशिल की यह बड़ी उपलब्धि, यूजर्स को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली। भारती एयरटेल और स्वीडन की नेटवर्किं ग और दूरसंचार दिग्गज एरिक्सन ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारत में पहले लाइव 4जी ट्रायल के दौरान स्मार्टफोन्स पर 500 एमबीपीएस से अधिक की स्पीड हासिल करने में सफलता प्राप्त की है। यह स्पीड हाल ही में दिल्ली-एनसीआर में लाइसेंस्ड असिस्ट्ड एक्सेस (एलएए) प्रौद्योगिकी के लाइव 4जी लांग-टर्म इवोल्यूशन (एलटीई) नेटवर्क पर एक इनडोर परीक्षण के दौरान हासिल की गई।

कंपनियों ने एक बयान में कहा कि वहीं, बाहरी वातावरण में पीक डाउनलोड स्पीड 400 एमबीपीएस से अधिक हासिल की गई है, जो कि बेस स्टेशन से 180 मीटर दूर कवरेज के दौरान प्राप्त की गई।

भारती एयरटेल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी रणदीप सेखोन ने कहा, “हम एरिक्सन की भागीदारी में भारत में पहले एलएए परीक्षण को अंजाम देकर खुश हैं, जो 5जी और गीगाबाइट नेटवर्क की दिशा में एक बड़ा कदम है। एलएए एक महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी विकास है, जो अप्रयुक्त लाइसेंसरहित स्पेक्ट्रम का लाभ उठाकर 4जी एलटीई नेटवर्क की क्षमता को वास्तव में अनलॉक कर सकता है।

एरिक्सन के नेटवर्क समाधान प्रमुख (दक्षिण पूर्व एशिया, ओसियानिया और भारत) नितिन बंसल ने कहा, “एलएए मोबाइल प्रौद्योगिकी में एक महत्वपूर्ण विकास है और हम लाइसेंस प्राप्त और लाइसेंस रहित स्पेक्ट्रम के संयोजन के माध्यम से बढ़ी हुई क्षमता, बेहतर गति और बेहतर यूजर अनुभव का प्रदर्शन करने के लिए एयरटेल के साथ साझेदारी करने के लिए प्रसन्न हैं।

Related Articles