BHEL में इन पदों पर बिना एग्जाम के पा सकते हैं नौकरी, निकली बम्पर भर्ती

योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BHEL की आधिकारिक वेबसाइट trichy.bhel.com पर जाकर 14 अप्रैल 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं

नई दिल्ली: भारत हेवी इलेक्ट्रीशियन लिमिटेड ( BHEL ) में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है। इसके लिए BHEL, त्रिची ने वर्ष 2021-22 के लिए ट्रेड अपरेंटिस ( Trade apprentice ), ग्रेजुएट अपरेंटिस ( Graduate apprentice ) और तकनीशियन अपरेंटिस ( Technician Apprentice ) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BHEL की आधिकारिक वेबसाइट trichy.bhel.com पर जाकर 14 अप्रैल 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://trichy.bhel.com/tms/app_pro/login.jsp पर क्लिक करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://trichy.bhel.com/tms/app_pro/index.jsp के द्वारा आधिकारिक नोटिफिकेशन  भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 389 रिक्तियों को भरा जाएगा।

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 1 अप्रैल 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 14 अप्रैल 2021

आवेदन के लिए रिक्ति विवरण

ग्रेजुएट अपरेंटिस – 66 पद
तकनीशियन अपरेंटिस- 70 पद
ट्रेड अपरेंटिस – 253 पद

आवेदन के लिए योग्यता मानदंड

ग्रेजुएट अपरेंटिस: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषयों में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री होनी चाहिए।
तकनीशियन अपरेंटिस: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषयों में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा होना चाहिए।
ट्रेड अपरेंटिस: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं, 12वीं पास होने के साथ ITI (प्रासंगिक ट्रेड) होना चाहिए।

आवेदनके लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 27 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़े: Deepika Padukone ने खुद को बताया ‘इंदिरानगर की गुंडी’, इस अवतार को देख सभी हैं दंग

Related Articles

Back to top button