लखनऊ पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, पुलिस ने गेस्ट हाउस के बाहर की घेराबंदी

लखनऊ। भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आजाद रविवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे। चन्द्रशेखर के लखनऊ पहुंचने की सूचना मिलते ही राजधानी पुलिस एक्शन में आ गयी। डालीबाग स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरे भीम आर्मी चीफ को तत्काल नजरबंद कर दिया। गेस्ट हाउस के आस-पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स को देखकर भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी सख्ते में आ गए। सूत्रों के अनुसार पुलिस को खबर मिली कि चन्द्रशेखर आजाद यहां घण्टाघर पर चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं। जिसके चलते पुलिस ने उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया।

हालांकि गेस्ट हाउस के बाहर मौजूद एडीसीपी मध्य चिरंजीव सिन्हा ने हाउस अरेस्ट से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हम लोग यहां आए हैं। चन्द्रशेखर को न तो हाउस अरेस्ट किया गया है और न ही उन्हें कहीं जाने से रोका जाएगा। उनकी सुरक्षा और शहर की शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस यहां मौजूद है।

वहीं भीम आर्मी चीफ ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा, मैं भी प्रदेश का नागरिक हूं और मेरे लखनऊ आने से किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। लेकिन गेस्ट हाउस के बाहर भारी संख्या में पुलिस खड़ी है। चन्द्रशेखर ने कहा कि यहां मैं अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के सिलसिले में आया हूं। घण्टाघर पर भी जाने का विचार है। लेकिन मेरे वहां जाने से शांति व्यवस्था को कोई खतरा होगा तो नहीं जाऊंगा।

Related Articles