भूमि ने भोपाल में किया ये अनोखा काम, क्लाइमेट वॉरियर्स संग शहर को दिया ये तोहफा

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री भूमि पेडनेकर पर्यावरण से बहुत प्यार करती हैं और लोगों में जागरूकता लाने के लिए वह हमेशा अग्रणी भूमिका निभाती हैं। इसके साथ ही भूमि का ‘क्लाइमेट वॉरियर’ नाम का एक अभियान है, जिसके माध्यम से वह लगातार जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण को बचाने के लिए अपनी आवाज बुलंद करती रही हैं। इसके अलावा  वह अपनी आने वाली फिल्म ‘दुर्गावती’ के लिए भोपाल में शूटिंग कर रही थी, जहां वह प्लास्टिक प्रदूषण पर लगाम लगाने वाली एक पहल को देखकर काफी प्रभावित हुईं| वहीं  भूमि इस पहल का समर्थन करने के लिए सामने आईं और शहर के प्लास्टिक दान केंद्र और भोपाल नगर निगम को उनके सराहनीय काम के लिए बधाई दी।

इसके साथ ही फिल्म ‘दुर्गावती’ की शूटिंग का प्रबंधन करने वाली स्थानीय टीम को इस बात की जानकारी थी।इसके अलावा  उन्होंने भोपाल के बोट क्लब में ‘वेस्ट टू आर्ट’ नाम के अभियान का अनावरण करने के लिए भूमि से संपर्क किया। भोपाल के लोगों और सभी अधिकारियों की पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से की जा रही कड़ी मेहनत को भूमि ने समझा और आने काे हां कह दी।

वहीं वेस्ट टू आर्ट अभियान का उद्देश्य शहर के लोगों को प्लास्टिक की खपत और प्रदूषण को रोकने के लिए याद दिलाना है। इसके साथ ही यह शुरुआत प्लास्टिक दान केंद्र और भोपाल नगर निगम ने की है, और उम्मीद है कि पर्यावरण संरक्षण पर ज्यादा जागरूकता बढ़ाने में इससे मदद मिलेगी।

वहीं शहर भर की सैकड़ों किलोग्राम बेकार प्लास्टिक से एक अनूठी कला के टुकड़े को तैयार किया गया है।इसके अलावा यह पहल प्लास्टिक दान केंद्र ने की है, जो कला के माध्यम से प्लास्टिक के खतरे को रोकने के लिए शक्तिशाली संदेश देना चाहता है।

Related Articles