भूपेश बघेल ने नए साल की शुरुआत दिहाड़ी मजदूरों के बीच की

भिलाई नगर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने नए साल की शुरूआत रिसाली के चावड़ी (दिहाड़ी मजदूरों के एकत्रित होने का स्थान) पहुंच गए और वहां काम की तलाश में एकत्रित मजदूरों से गर्मजोशी से मुलाकात कर उन्हें नववर्ष की बधाई दी। उन्होंने सभी का मुंह मीठा कराया और शाल भेंट की।

भूपेश बघेल ने इस मौके पर कहा कि नए साल की शुभ शुरुआत कैसे हो, मुझे लगा कि सबसे अच्छा यह होगा कि आपके बीच आऊं। आपसे बातचीत करूँ। यह सबसे अच्छी शुरुआत होगी नए साल के लिए मेरे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 कोरोना की वजह से बड़ी चुनौतियां लेकर आया। हमारे कई मजदूर भाई दूसरे राज्यों में फंस गए। हमने यह सुनिश्चित किया कि सभी मजदूरों तक सहायता पहुंचे। इसके लिए सभी राज्यों से समन्वय भी किया गया। इनकी वापसी के इंतजाम, फिर क्वारन्टीन करने के इंतजाम, यह बड़ा काम हुआ।

उन्होंने कहा कि आपसे कोरोना काल में भी वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे और आपके सुखदुख में बराबरी से खड़े रहे।उन्होने कहा कि आप ही हमारी ताकत हैं आपकी भागीदारी से हम अपने प्रदेश के विकास की इबारत लिख रहे हैं। उन्होने कहा कि श्रम विभाग की योजनाओं के माध्यम से श्रमिक कल्याण के लिए कार्य किये जा रहे हैं। किसान और श्रमिक की भागीदारी से ही विकास की नींव खड़ी होती है। इनके हितों का ध्यान रखना, इनके लिए आर्थिक तरक्की के अवसरों पर काम करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Related Articles

Back to top button