भूटान के नन्हे राजकुमार ने जीता सबका दिन, पीएम मोदी ने भी किया दुलार, दिया अनोखा गिफ्ट

0

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आपने पीएम मोदी और भूटान के नन्हे राजकुमार जिग्मे नामग्याल वांगचुक की वायरल फोटोज़ तो देखी ही होंगी। दरअसल, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक अपनी पत्नी महारानी जेटसन पेमा वांगचुक के साथ चार दिन को भारत दौरे पर आए हुए हैं।

पीएम मोदी और नन्हे राजकुमार की कई फोटोज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। किसी में दोनों एक दूसरे को झुककर नमस्ते करते नज़र आ रहे हैं तो कहीं दोनों साथ में खेलते नज़र आ रहे हैं। भूटान नरेश का परिवार जब तक प्रधानमंत्री निवास में रहा, तब तक पीएम मोदी का ध्‍यान राजकुमार पर ही ज्‍यादा रहा। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने  राजकुमार को फीफा अंडर-17 का फुटबॉल और शतरंज उपहार में दिए।

पांच फरवरी 2016 को जन्मे राजकुमार की उम्र अभी मात्र पौने दो साल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज राजकुमार को देख कर काफी खुश हुए और उनका काफी गर्मजोशी से स्वागत किया। प्यारे राजकुमार की मासूमियत ने हर किसी को प्रभावित किया।

भूटान का ये शाही परिवार मंगलवार को राजधानी दिल्‍ली पहुंचा था और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की थी। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं। राष्ट्रपति भवन में भूटान नरेश का औपचारिक स्वागत किया गया।

हाल में डोकलाम विवाद के दौरान भूटान के साथ भारत के रिश्तों की खूब चर्चा हुई। भूटान के राजकुमार भविष्य में वहां के राजा बनेंगे और ऐसे में भारत का उनके प्रति प्यार, दोनों देशों के रिश्ते आने वाले दशकों में भी काफी महत्व रखेंगे।

 

loading...
शेयर करें