बिबियानो फर्नाडीस: खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत ने जॉर्डन के खिलाफ दिलाई जीत

नई दिल्ली। भारतीय अंडर-16 फुटबाल टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नाडीस ने माना कि ट्रेनिंग के दौरान कड़ी मेहनत के कारण ही टीम को ब्ल्यूएएफएफ अंडर-16 चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में बुधवार को जॉर्डन के खिलाफ 4-0 से जीत मिली। टूर्नामेंट में भारत का अगला मुकबला शुक्रवार को जापान से होगा। कोच ने माना कि काम अभी पूरा नहीं हुआ है और जापान जैसी आक्रमक टीम के खिलाफ उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की आधिकारिक वेबसाइट ने बिबियानो के हवाले से बताया, “जापान एक आक्रामक टीम है जिसे गोल करना पंसद है और हमें उन्हें रोकना होगा।”

बिबियानो ने कहा, “मुझे टीम की क्षमता पर कभी संशय नहीं था। हमने हमेशा गोल करने के मौके बनाए हैं लेकिन हमें अपनी फिनिशिंग पर काम करने की जरूरत है। लड़कों ने ट्रेनिंग में कड़ी मेहनत की जिसका नतीजा हमें जोर्डन के खिलाफ मिला।” उन्होंने टीम के डिफेंस की भी तारीफ की और कहा कि डिफेंडर ने अपने रोल को बखूबी निभाया।

बिबियानो ने कहा, “जॉर्डन के खिलाफ डिफेंस ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया खासकर पहले हाफ में जब जोर्डन गोल करने के करीब थे। इससे पहले हम वालेंसिया सीएफ, अमेरिका, नॉर्वे, उत्तर कोरिया और सर्बिया जैसी टीमों के खिलाफ खेल चुके हैं जहां डिफेंडरों ने शानदार प्रदर्शन किया था।”

उन्होंने गोलकीपर नीरज कुमार के शानदार प्रदर्शन पर कहा, “नीरज एक ऐसे गोलकीपर हैं जिसमें बहुत क्षमता है और गोलकीपर कोच फेलिक्स उनके साथ लगातर मेहनत कर रहे हैं। अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टीम में जगह बनाई है।”

Related Articles