IPL
IPL

राष्‍ट्रपति बनते ही एक्शन में बाइडेन ( Biden ), कई बड़े कानूनों में किये बदलाव

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने दुनिया की सबसे शक्तिशाली कुर्सी पर बैठते ही वाइट हाउस के स्‍टाफ को सख्‍त चेतावनी दे दी है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने दुनिया की सबसे शक्तिशाली कुर्सी पर बैठते ही वाइट हाउस के स्‍टाफ को सख्‍त चेतावनी दे दी है। बाइडेन ने कहा कि मैं मजाक नहीं कर रहा मैंने सुना है कि आप लोग बदतमीजी से बात करते हो। अगर मेरे स्‍टाफ ने लोगों से बदतमीजी से बात की तो तत्‍काल उसे वहीं बर्खास्‍त कर दिया जाएगा।

बाइडेन ने वाइट हाउस में अपने नए स्‍टाफ से कहा क‍ि मैं आपसे यही चाहूंगा कि आप दूसरों का सम्‍मान करें और अपना काम पूरी ईमानदारी से करे क्योकि हम दुनिया की सबसे शालीन सरकार में काम कर रहे है। उनका यह बयान राष्ट्रपति बनते ही आया है और शायद उस वक़्त भी जब अमेरिकी दो भागों में बट गए हो।

जो बाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति पदभार संभालते ही 15 कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं जिनमे कई बड़े-बड़े फैसले शामिल है। जैसे सात मुस्लिम बाहुल्य देशों से प्रतिबन्ध हटाना कोरोना महामारी के दौरान आने वाले 100 दिनों  तक मास्क पहनना अनिवार्य करना, आदि शामिल है।

यह भी पढ़े: इमारत में गैस रिसाव से विस्फोट, चार लोगों की मौत, घायलों की संख्या बढ़ी

Related Articles

Back to top button