बिडेन ने कहा, सौ दिनों में 10 करोड़ डोज होंगे उपलब्ध

राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि राष्ट्रपति पद संभालने के 100 दिनों में उनका प्रशासन 10 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन की खुराक प्राप्त करेगा

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि राष्ट्रपति पद संभालने के 100 दिनों में उनका प्रशासन 10 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन की खुराक प्राप्त करेगा।

बिडेन ने विलमिंगटोन, डेलावरे में संवाददाताओं से बातचीत में कहा,उनकी टीम पहले 100 दिनों में कोविड-19 टीके की कम से कम 10 करोड़ प्राप्त करने में मदद करेगी। देश में कोरोना के हालात बेहतर होने से पहले ही इसका प्रकोप और बढ़ सकता है।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी जनता को वैक्सीन लेने के लिए राजी करने की जागरुकता की आवश्यकता होगी क्योंकि कई लोग इसको लगाने से डर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति पद संभालने के पहले 100 दिनों के अंदर स्कूलों को खोलना चाहते हैं,यह कांग्रेस पर निर्भर करता है कि वह कोविड-19 राहत कानून पारित करती है या नहीं।

अमेरिकी प्रशासन काे आने वाले दिनों में हर व्यक्ति को दो वैक्सीन की मंजूरी देने की उम्मीद है, जो दिसंबर में 10 करोड़ खुराक देने के लिए बाद आने वाले महीनों में एक करोड़ से अधिक लोगों को खुराक पहुंचने पर काम करेगा। सरकार की वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही के अंत तक लगभग सभी अमेरिकी नागरिकों का टीकाकरण करने की योजना है।

बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर को नॉमिनेट किया 

बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर विवेक मूर्ति को सर्जन-जनरल, जेवियर बेसेरा को स्वास्थ्य और मानव सेवा (एचएचएस) के सचिव के रूप में नॉमिनेट किया, डॉ. रोशेल वालेंस्की को सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के निदेशक के रूप में, डॉ एंथोनी फौसी को मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में नॉमिनेट किया।

यह भी पढ़े: अंबानी ने सरकार से की अपील, 2जी के 30 करोड़ उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन पर शिफ्ट किया जाए

Related Articles