बाइडेन ने कहा, ‘आगामी छह महीनों में आब्रजन और शरण प्रतिबंधों में राहत’

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि ट्रम्प प्रशासन द्वारा लगाए गए मौजूदा आव्रजन और शरण प्रतिबंधों में से कई प्रतिबंधों को आगामी छह महीने में हटाए जाने की उम्मीद हैं।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पत्रकारों से बातचीत में ट्रम्प प्रशासन की कुछ आव्रजन नीतियों को वापस लेने की समय सीमा के बारे में पूछे जाने पर कहा, “ इसे लागू करने में छह महीने लग सकते हैं।”

बाइडेन ने कहा कि वह पहले दिन हर प्रतिबंध को नहीं हटाएंगे या तुरंत वर्तमान शरण प्रक्रिया को रोक नहीं लगाएंगे, क्योंकि इससे अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर फंसे 20 लाख प्रभावित होंगे। बाइडेन ने चीजों को तुरंत बदलने की चेतावनी दी है और कहा “यह 20 साल पहले क्या था” केवल संकट को जटिल करेगा।

उन्होंने कहा, “मैंने पहले से ही मैक्सिको के राष्ट्रपति और लैटिन अमेरिका में हमारे दोस्तों के साथ इन मुद्दों पर चर्चा करना शुरू कर दी है। और निश्चित समय में हम वास्तव में इसे और बदतर नहीं बेहतर बनाए और इसके लिए फंड की आवश्यकता नहीं है।”

बता दें कि जो बाइडेन ने अपने चुनाव अभियान में कहा कि वह अपने शासन के पहले 100 दिनों में ट्रम्प की कई आव्रजन नीतियों को रद्द कर देंगे, इनमें शरण चाहने वालों पर लगे प्रतिबंध भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस द्वारा पास किए गए कोविड राहत विधेयक में बदलाव चाहते हैं ट्रंप

Related Articles