बिडेन ने कहा- अमेरिका के लिए रूस बनेगा सबसे बड़ा खतरा, प्रतिद्वंदी चीन

राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बिडेन ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि रूस अमेरिका की सुरक्षा और गठबंधन के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है।

अमेरिका: अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बिडेन ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि रूस अमेरिका की सुरक्षा और गठबंधन के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है। उन्होंने चीन को सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी बताया। उधर बिडेन के इस बयान को रूस ने धमकी बताते हुए कहा है कि यह हमारे प्रति नफरत को प्रेरित करने का प्रयास कर रहा है।

बिडेन ने अमेरिकी न्यूज चैनल के एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे लगता है कि हमारी सुरक्षा और हमारे गठबंधन को तोड़ने के मामले में अमेरिका के लिए अब रूस ही सबसे बड़ा खतरा बनेगा। वही ये भी लगता है कि सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी चीन है और इस बात पर निर्भर करता है कि हम कैसे संभालते हैं। यह निर्धारित करेगा कि हम प्रतियोगी हैं या हम ताकत का प्रयोग करने वाले अधिक गंभीर प्रतियोगी हैं।

ये भी पढ़े : दिल्ली : कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

डिबेट के दौरान ट्रंप ने दावा करते हुए कहा, कि बिडेन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के माध्यम से रूस से 3.5 मिलियन डॉलर की रकम मिली है। ट्रंप ने यह भी आरोप लगाया था कि बिडेन के बेटे हंटर मास्को के पूर्व मेयर यूरी लजकोव की पत्नी, एलेना बेटुरिना के साथ कथित तौर पर व्यापारिक संबंध बनाए हुए हैं। बिडेन ने ट्रंप केआरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उन्होंने विदेशी स्रोतों से एक पैसा भी नहीं लिया है।

 

Related Articles

Back to top button